दिशा पटानी:अभिनय क्षमता और ग्लैमर से भरपूर इस अभिनेत्री को जानिए

दिशा पटानी वैसे तो पहचान की मोहताज नहीं हैं। मगर फिर भी हम उनके बारे में कुछ चंद बातें ऐसी बताने वाले हैं जिन्हें शायद आप ना जानते हों। दिशा पटानी एक प्रमुख भारतीय फिल्म अभिनेत्री और मॉडल हैं, जिन्होंने अपने अभिनय और खूबसूरती से बॉलीवुड में एक खास पहचान बनाई है।

1
83

दिशा पटानी वैसे तो पहचान की मोहताज नहीं हैं। मगर फिर भी हम उनके बारे में कुछ चंद बातें ऐसी बताने वाले हैं जिन्हें शायद आप ना जानते हों। दिशा पटानी एक प्रमुख भारतीय फिल्म अभिनेत्री और मॉडल हैं, जिन्होंने अपने अभिनय और खूबसूरती से बॉलीवुड में एक खास पहचान बनाई है। उत्तर प्रदेश के बरेली में जन्मी दिशा ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की और धीरे-धीरे फिल्मी दुनिया में कदम रखा।

दिशा पटानी का प्रारंभिक जीवन और शिक्षा

दिशा पटानी का जन्म 13 जून 1992 को हुआ था। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा बरेली से प्राप्त की और आगे की पढ़ाई एमिटी यूनिवर्सिटी, लखनऊ से की। उनका झुकाव बचपन से ही ग्लैमर और फिल्मी दुनिया की ओर था, जिसके कारण उन्होंने मॉडलिंग में करियर बनाने का निर्णय लिया। दिशा ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की और कई विज्ञापनों में काम किया।

2015 में उन्होंने तेलुगू फिल्म “लोफर” से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। इसके बाद, उन्होंने 2016 में रिलीज़ हुई बॉलीवुड फिल्म “एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी” में प्रमुख भूमिका निभाई, जो उनके करियर का महत्वपूर्ण मोड़ साबित हुआ।

प्रमुख फिल्में

  1. एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी (2016): इस फिल्म में दिशा ने महेंद्र सिंह धोनी की पहली प्रेमिका प्रियंका झा का किरदार निभाया। उनके अभिनय की खूब सराहना हुई और उन्हें फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया।
  2. बागी 2 (2018): इस फिल्म में दिशा ने टाइगर श्रॉफ के साथ मुख्य भूमिका निभाई। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की और दिशा की लोकप्रियता में इजाफा हुआ।
  3. भारत (2019): सलमान खान और कैटरीना कैफ के साथ इस फिल्म में दिशा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। फिल्म में उनके अभिनय को सराहा गया।
  4. मलंग (2020): इस फिल्म में आदित्य रॉय कपूर के साथ दिशा ने प्रमुख भूमिका निभाई। उनकी जोड़ी को दर्शकों ने काफी पसंद किया।

दिशा पटानी ने अपने छोटे से करियर में कई पुरस्कार और सम्मान प्राप्त किए हैं। उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड, आईफा अवार्ड और कई अन्य पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया है। दिशा पटानी का नाम कई अभिनेताओं के साथ जुड़ चुका है, लेकिन उन्होंने हमेशा अपने काम को प्राथमिकता दी है। फिटनेस और डांस के प्रति उनका जुनून उनकी सोशल मीडिया पोस्ट्स में साफ झलकता है। दिशा योग और जिम्नास्टिक्स की शौकीन हैं और अपनी फिटनेस को लेकर काफी संजीदा हैं।

दिशा पटानी सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहती हैं और उनके लाखों फॉलोअर्स हैं। वह अपने फैंस के साथ अपने फिटनेस रूटीन, डांस वीडियो और निजी जिंदगी के पलों को साझा करती रहती हैं। इंस्टाग्राम पर उनके फोटोशूट्स और वीडियो हमेशा चर्चा में रहते हैं।

यह भी पढ़ें
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now