दिल्ली पुलिस का नशे के खिलाफ खास अभियान का पखवाड़ा शुरू

दिल्ली पुलिस ने नशा मुक्त भारत पखवाड़ा लांच किया। ऐतिहासिक लाल किले से लांच इस पखवाड़ा का मकसद लोगों को नशे के खिलाफ जागरूक करना है।

1
144
दिल्ली पुलिस
दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस ने नशा मुक्त भारत पखवाड़ा लांच किया। ऐतिहासिक लाल किले से लांच इस पखवाड़ा का मकसद लोगों को नशे के खिलाफ जागरूक करना है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा के निर्देश पर शुरू किए गए इस पखवाड़े में पेंटिग प्रतियोगिता से लेकर दिल्ली पुलिस बैंड का प्रदर्शन तक शामिल है। नशे के खिलाफ शिक्षित करने के लिए दिल्ली के सभी इलाको में विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। इस अभियान की औपचारिक जिम्मेवारी दिल्ली क्राइम ब्रांच की है।

दिल्ली पुलिस का नारा

इस अवसर पर दिल्ली पुलिस ने “मैं नशामुक्त हूं, आप क्या हैं ?” का नारा भी दिया है। क्राइम ब्रांच की स्पेशल सीपी शालिनी सिंह ने बताया कि पीएम नरेन्द्र मोदी की नशे के खिलाफ जीरो टालरेंस की नीति और गृह मंत्री अमित शाह की नशे के खिलाफ प्रतिबद्धता के मद्देनजर इस पखवाड़े का खास महत्व है। उन्होंने कहा की सीपी संजय अरोड़ा के मार्गदर्शन में आयोजित इस पखवाड़े में हिस्सा लेने वालों में काफी उत्साह देखा जा रहा है।

23 जून 2024 को इस पखवाड़े के तहत इंडिया गेट पर शानदार वॉकथॉन का आयोजन होगा। इस अवसर पर सीपी संजय अरोड़ा भी उपस्थित रहेंगे। दिल्ली पुलिस ने नशे के खिलाफ जागरूकता अभियान में शामिल होकर अपने परिवार और दोस्तों को इसके खतरे के प्रति आगाह और जागरूक करने की अपील की है। इस पखवाड़े में कई तरह की गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है।

इस पखवाड़े के दौरान जिलास्तर पर युवाओं को नशे के खिलाफ जागरूक करने के लिए जमीनी स्तर पर समुदायों को संगठित करना, नशीली दवाओं की लत के प्रतिकूल प्रभावों को उजागर करने के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए प्रदर्शन, बैंड प्रदर्शन, मेगा ई-प्रतिज्ञा, पेंटिग प्रतियोगिता आदि का आयोजन है। केवस हस्तनिर्मित प्रविष्टियां [email protected] पर जमा की जा सकती हैं।

यह भी पढ़ें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

1 COMMENT