Neetu Singh का जन्मदिन – बहुत याद आएँगे ऋषि और उनके साथ शुरू हुई लव स्टोरी

0
660
Neetu-Singh

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”Listen to Post”]

फ़िल्म अभिनेत्री नीतू सिंह का जन्मदिन 8 जुलाई इस बार हर बार की तरह नहीं होगा। उन्हें अपने प्रेमी, आशिक़ पति की याद भी खूब सताएगी। 1974 से शायद ये पहली बार होगा जब ऋषि कपूर उनके साथ नहीं होंगे । एक्टर ऋषि कपूर और एक्ट्रेस नीतू सिंह की पहली बार मुलाकात साल 1974 में ‘जहरीला इंसान’ के फिल्म सेट पर हुई थी. बड़ी दिलचस्प है दोनों की लव स्टोरी ।


कैंसर जैसी बीमारी से लंबे समय तक जूझने के बाद ऋषि कपूर का निधन हो गया। इस मुश्किल समय में उनकी पत्नी नीतू कपूर ने हर कदम पर उनका साथ दिया और उनका ख्याल रखती रहीं। या यूं कहें हर वक्त साय की तरह उनके साथ रहीं। दोनों बॉलीवुड के मोस्ट रोमांटिक कपल माने जाते थे। यही नहीं, नीतू कपूर और ऋषि कपूर की लव स्टोरी भी काफी मशहूर और अनोखी है।

बॉलीवुड का चॉकलेटी बॉय
ऋषि कपूर ने फिल्म बॉबी से बॉलीवुड में एक्टिंग की शुरुआत की थी। उस समय उनके लुक और स्टाइल ने लड़कियों को दीवाना बना दिया था. उनकी पहचान चॉकलेटी बॉय के रूप में थी। इसी दौरान उनके बॉबी की एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया के साथ अफेयर की खबरें भी खूब सामने आई थीं।

ऋषि और नीतू की पहली मुलाकात
ऋषि कपूर और नीतू की पहली बार मुलाकात साल 1974 में हुई थी, जब फिल्म ‘जहरीला इंसान’ की शूटिंग चल रही थी। नीतू महज 15 साल की थी। फिल्म सेट पर दोनों की मुलाकात हुई। दोनों के बीच दोस्ती हो गई। जल्द ही दोनों अच्छे दोस्त बन गए। सेट पर ऋषि, नीतू को काफी परेशान करते थे। इस बीच दोनों के बीच की नोंक-झोंक भी हुई। लेकिन फिर यही नोंक-झोंक प्यार में बदल गई।

कैसे प्यार में बदल गई दोस्ती
नीतू से मुलाकात से पहले ही ऋषि कपूर की गर्लफ्रेंड थी। ऋषि की गर्लफ्रेंड जब उनसे रूठ जाती थी, तो अपनी दोस्त नीतू से ऋषि गर्लफ्रेंड के लिए लव लेटर लिखवाते थे। ऋषि ने कई बार नीतू से अपनी गर्लफ्रेंड के लिए लव लेटर लिखवाया। इस तरह दोनों एक-दूसरे के करीब आने लगे। दोनों ज्यादातर समय साथ ही बिताने लगे। दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे। दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में काम भी किया। नीतू का ऋषि के घर आना जाना आम हो गया। एक दिन ऋषि के पिता राज कपूर ने कह दिया कि अगर दोनों अपने रिश्तें को लेकर सीरियस हैं तो शादी कर लें।

ऋषि कपूर और नीतू सिंह के प्यार से नीतू की मम्मी खुश नहीं थीं। वो नीतू से अपने करियर पर ध्यान देने के लिए कहती थी। लेकिन, बाद में वह भी राजी हो गईं। आखिरकार, 11 जनवरी 1980 को ऋषि और नीतू की धूमधाम से शादी हो गई।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now