नीरज बवाना गैंग का हथियार सप्लायर पकड़ा गया

0
108

नीरज बवाना गैंग का हथियार सप्लायर दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के हत्थे चढ़ा है। वह इंस्टाग्राम पर वीडियो डाल हथियार बेचता था। डीसीपी आलोक कुमार के मुताबिक उसे एसीपी अतर सिंह की देखरेख में इंस्पेक्टर शिव कुमार की टीम ने रोहिणी से गिरफ्तार किया। नीरज बवाना गैंग के इस हथियार सप्लायर की पहचान नवनीत हुड्डा के रूप में हुई है।

उसके कब्जे से .32 बोर की एक सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल के साथ 3 जिंदा कारतूस बरामद किए गए। वह नवीन बाली के माध्यम से नीरज बवाना के गिरोह से जुड़ा हुआ है, जो उसका रिश्तेदार है।
दिल्ली में नीरज बवाना गिरोह के सदस्यों को आग्नेयास्त्रों की आपूर्ति करने में नवनीत हुड्डा की संलिप्तता के बारे में एसआर/विशेष प्रकोष्ठ के पास इनपुट था। सूचना को तकनीकी और मानवीय निगरानी के माध्यम से और एक महीने से अधिक के लगातार प्रयासों के बाद विकसित किया गया था; इंस्पेक्टर शिव कुमार को पता लगा कि नवनीत हुड्डा अपने सहयोगी से मिलने के लिए यूनिटी मॉल, परवाना रोड, सेक्टर 9, रोहिणी, दिल्ली के पास आने वाला है। पुलिस टीम ने जाल बिछाकर उसे दबोच लिया । तलाशी लेने पर उसके कब्जे से .32 बोर की एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और 03 जिंदा कारतूस बरामद हुए.
पूछताछ में नवनीत हुड्डा ने खुलासा किया है कि वह नवीन बाली के माध्यम से पिछले पांच साल से नीरज बवाना गिरोह से जुड़ा हुआ है, नवीन नीरज बवाना गिरोह का सक्रिय सदस्य और शार्पशूटर है। आरोपी ने यह भी खुलासा किया है कि वह नवीन बाली और सिंडिकेट के अन्य सदस्यों को हथियार और अन्य रसद सहायता प्रदान करता रहा है। उसने गिरोह के सदस्यों को 20 से अधिक अच्छी गुणवत्ता वाली पिस्तौल की आपूर्ति करने का भी दावा किया है।

नवनीत हुड्डा आग्नेयास्त्रों के संभावित खरीदारों को लुभाने के लिए पिस्तौल लहराते हुए अपने वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट करता था। उसने यह भी खुलासा किया है कि वह यूपी के गाजियाबाद के एक शख्स से पिस्टल खरीदता था। आरोपी पूर्व में दिल्ली और नोएडा, यूपी में हत्या के प्रयास और आपराधिक धमकी के दो आपराधिक मामलों में शामिल है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now