Chhatisgarh news-लोकसभा के प्रथम चरण के लिए बस्तर में यूं हो रही है तैयारी

Chhatisgarh news-लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण मतदान के लिए छतीसगढ़ के बस्तर में विशेष तैयारी की जा रही है। गौरतलब है कि बस्तर क्सल प्रभावित क्षेत्र माना जाता है।

1
77
chhatisgarh news
chhatisgarh news

Chhatisgarh news-लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण मतदान के लिए छतीसगढ़ के बस्तर में विशेष तैयारी की जा रही है। गौरतलब है कि बस्तर क्सल प्रभावित क्षेत्र माना जाता है। यहां हमेशा से सुरक्षा को लेकर चुनौती रही है। खासकर नक्सल के खिलाफ वर्तमान में चल रहा सुरक्षा बलों के ऑपरेशन को देखते हुए पहले चरण के मतदान के लिए विशेष तैयारियां की जा रही हैं।

Chhatisgarh news-हेलीकाप्टर का हो रहा इस्तेमाल

छतीसगढ़ में सुरक्षा बलों ने कई नक्सलियों को मार गिराया है। इसके मद्देनजर संभावित खतरे को भांपते हुए सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में लोकसभा निर्वाचन-2024 के अंतर्गत प्रथम चरण के मतदान के लिए बस्तर लोकसभा क्षेत्र में आज मतदान दलों को हेलीकाप्टर से मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया गया।

बस्तर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अंतर्गत जिला बीजापुर, सुकमा एवं नारायणपुर में आज 56 मतदान दलों को हेलीकाप्टर से रवाना किया गया। 17 अप्रैल को जिला बीजापुर, सुकमा, कोंडागांव, दंतेवाड़ा एवम नारायणपुर में 100 मतदान दलों को हेलीकाप्टर के माध्यम से रवाना किया जाएगा। छतीसगढ़ निर्वाचन आयोग ने इस इलाके में मतदाताओं में जागरूकता के लिए भी कई तरह का अभियान चलाया है।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा निर्वाचन 2024 के प्रथम चरण अंतर्गत बस्तर लोकसभा क्षेत्र में मतदान की तिथि 19 अप्रैल 2024 और मतगणना तिथि 4 जून 2024 है। सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के खिलाफ विशेष अभियान भी छेड़ा है। इस ऑपरेशन में कई नक्सली तो मारे ही गए तीन जवानों के भी घायल होने की खबर है। इस माहौल में छतीसगढ़ निर्वाचन आयोग के लिए चुनाव में सुरक्षा बड़ी चुनौती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now