केंद्रीय बलों ने कुछ इस अंदाज में मनाया योग दिवस

0
395

नी दिल्ली, इंडिया विस्तार। केंद्रीय बलों ने भी अपने -अपने अंदाज में योग दिवस मनाया। केरिपुबल की 174 वीं वाहिनी द्वारा दिनांक 21/06/2018 को  चतुर्थ विष्व योग दिवस के अवसर पर नक्सलियों के गढ़ में योगा योजना के तहत सारण्डा के वन क्षेत्र में अभियान के दौरान पूर्ण सुरक्षा के बीच योग का अभ्यास किया गया।

जिसमें इस वाहिनी की सी समवाय एवं एफ समवाय द्वारा अभियान के दौरान सारण्डा वन क्षेत्र में योग अभ्यास किया गया,  यह सारण्डा जंगलों में योगाभ्यास यह  दर्शाता है कि माओवादियों के गढ़ में बल के द्वारा एक प्रभुत्व स्थापित कर दिया है।

पांचवे योग दिवस पर सीआईएसएफ की देश भर में मौजूद 345 इकाईयों, 74 गठनों मों योग दिवस मनाया गया। पीएम मोदी के रांची में आयोजित कार्यक्रम में केद्रीय सशस्त्र बलों के दो हजार जवानों ने हिस्सा लिया। योग दिवस पर दिल्ली में आयोजित कार्यक्रमों के लिए सीआईएसएफ को नोडल बल बनाया गया था।

राजपथ पर आयोजत योगा कार्यक्रम में सीआईएसएफ के 250, सीआरपीएफ, बीएसएफ के 200-200. आटीबीबी और एसएसबी के 125-125 जबकि असम रायफल्स औऱ एनएसी के 50-50 लोगों ने हिस्सा लिया। राजपथ पर सीआईएसएफ की महिला कमांडो दस्ते ने पिलिपिनो मार्शल आर्ट का भी प्रदर्शन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 − 15 =