मां तुझे सलाम कार्यक्रम में ये सात माएं हुईं सम्मानित

0
237
मां

मां शब्द में संसार है। मां को जितना याद कीजिए जितना प्यार कीजिए कम ही लगता है। दुनिया भर की मां के सम्मान में मदर्स डे मनाया जाता है। “बोलो ज़िन्दगी वेलफेयर फाउंडेशन” ने अपनी सहयोगी संस्था “मेक ए न्यू लाइफ फाउंडेशन” के साथ इस ‘मदर्स डे’ के उपलक्ष्य में 7 मई को
पटना के बिहार विधानपरिषद, उपभवन सभागार में एक कार्यक्रम “माँ तुझे सलाम- Season 2” आयोजित किया जिसमें पटना की संघर्षशील 7 माँओं की कहानी को डॉक्यूमेंट्री के रूप में दिखाकर उन्हें सम्मानित किया गया।

मौके पर मौजूद मुख्य अतिथि पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद, बिहार सरकार, विशिष्ट अतिथि सीता साहू, पटना मेयर,
एमएलसी श्रीमती निवेदिता सिंह, कला संस्कृति प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक वरुण सिंह, जागो भारत फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष सुयश कुमार उर्फ मुन्ना सिंह, कवि एवं टीवी पत्रकार मनोज भावुक, शिक्षाविद व समाजसेवी डॉ. कुमार अरुणोदय, न्यूज 24 के बिहार झाड़खंड एसोसिएट एडिटर अमिताभ ओझा एवं राष्ट्रीय सहारा के सलाहकार संपादक रमाकांत चंदन ने सँयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का श्रीगणेश किया।

जिन 7 माँओं को सम्मानित किया गया उनमे अनुपमा सिंह, चंचला देवी, प्रतिमा देवी, कंचन देवी, प्रतिभा द्विवेदी, प्रमिला कुमारी तथा राधा के नाम शामिल हैं. इन सभी सातों महिलाओं को स्कॉलर्स एबोड आइडियल स्कूल की संस्थापिका बी. प्रियम ने साड़ी गिफ़्ट किया।

कार्यक्रम में जहाँ सुप्रसिद्ध गीतकार मनोज भावुक ने माँ पर लिखे अपने गीत-गजलों को सुनाकर दर्शकों को भावविभोर कर दिया वहीं डॉ. कुमार अरुणोदय ने माँ के ऊपर सुंदर व्यख्यान दिया।

दैनिक भास्कर के वरिष्ठ पत्रकार अमलेंदु अस्थाना ने अपनी माँ के साथ जुड़ा हुआ मधुर संस्मरण सुनाया. कार्यक्रम को सफ़ल बनाने में जागो भारत फाउंडेशन एवं सारथी सेना का बखूबी सहयोग मिला।

कार्यक्रम में रिक्शाचालक कलाकार दीपक कुमार ने कई चर्चित अभिनेताओं की आवाज़ में माँ के थीम पर लाज़वाब मिमिक्री करके दिखाया. वहीं आर ब्लॉक के पेट्रोल पंप कर्मी कलाकार गणेश प्रसाद ने माँ पर आधारित सदाबहार बॉलीवुड गीत गाये। रिक्शा चालक एवं पेट्रोल पंप कर्मी कलाकार की कलाकारी से अभिभूत होकर सारथी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष रंजन यादव नवीन ने दोनों को मौके पर ही कुछ आर्थिक सहयोग कर दिया।

पूरे कार्यक्रम की सुंदर फोटोग्राफी हुई फोटोग्राफी पार्टनर ‘क्रिएटिव पॉकेट’ की तरफ़ से।

कार्यक्रम का सफल मंच संचालन किया बोलो ज़िन्दगी टीम की कॉर्डिनेटर तबस्सुम अली ने तो वहीं टीम के प्रोग्राम हेड प्रीतम कुमार ने पूरे कार्यक्रम के संचालन की सही देखरेख की।

कार्यक्रम के आयोजक एवं बोलो ज़िन्दगी वेलफेयर फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष राकेश सिंह सोनू ने इस कार्यक्रम की सफलता अपनी माँ को समर्पित की और कहा कि अपने टीम के साथियों, तबस्सुम, प्रीतम, प्रशांत, अनिल, सचिन, नवीन सिंह, फरहीन खान एवं राहुल राज के सहयोग से ही कार्यक्रम सफ़ल हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 − seven =