शिक्षित बेटी अपने साथ-साथ सबको शिक्षित कर सकती है-प्रतिमा श्रीवास्तव

0
60

नई दिल्ली, इंडिया विस्तार। शिक्षित बेटी अपने साथ साथ अपने ससुराल और सबको शिक्षित कर सकती है। पहले की बजाय अब महिलाएं सारी उंचाईंयों को छू रही हैं। यह बात पुलिस फैमिली वेलफेयर सोसायटी की अध्यक्ष प्रतिमा श्रीवास्तव ने कही। उन्होंने पुलिस परिवार की महिलाओं में छिपी प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा की। वह पुलिस फैमिलि वेलफेयर सोसायटी द्वारा आयोजित इंटरनेशनल वूमेन डे कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं।

दिल्ली पुलिस की नई पुलिस लाइन में आयोजित इस समारोह में प्रतिमा श्रीवास्तव मुख्य अतिथि थीं। कार्यक्रम में विभिन्न तरह के सांस्कृतिक आदि कार्यक्रम के अलावा महिला सशक्तिकरण पर आधारित एक नाट्य भी प्रस्तुत किया गया। नाटक में दिल्ली पुलिस परिवार की महिलाओं ने हिस्सा लिया। सेल्फ डिफेंस औऱ फैशन शो कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण थे। इस अवसर पर पुलिस परिवार की महिलाओं को उनकी उपलब्धियों के लिए प्रतीक चिन्ह दिए गए। खेल, ब्यूटी और वेलफेयर के क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिए कुल 48 उपहार वितरित किए गए।

खेल के क्षेत्र में यह पुरस्कार संगीता, तोसानी राणा, सिमरनजीत कौर और चित्रा को और ब्यूटी के लिए आशा मीणा और ईशा राजपूत को पुरस्कार प्राप्त हुआ। सोसायटी अध्यक्ष प्रतिमा श्रीवास्तव ने  वेलफेयर के लिए एएसआई उषा रानी, कांस्टेबल मुकेश. एएसआई सीमा, कांस्टेबल सीमा, वंदना, हेडकांस्टेबल एकता, अनिता, कांस्टेबल नूरी, हेडकांस्टेबल अनुराधा, कांस्टेबल गीता, हेडकांस्टेबल रीतू, हेडकांस्टेबल पूनम, कांस्टेबल सीमा, राकेश, नीरज औऱ मीनाक्षी को सम्मानित किया। इसी तरह अहाता किदारा, नरेला, पीतमपुरा और शालीमार बाग वेलफेयर केंद्र को भी सम्मानित किया गया।

समारोह में केक काटने के अलावा लकी ड्रा भी आयोजित हुआ जिसमें पिज्जा मेकर, इंड्क्शन कूकर के अलावा बमपर प्राइज के रूप में 190 लीटर का रेफ्रीजेटर वितरित किया गया। बंपर प्राइज न्यू पुलिस लाइन की रीतिका मे जीता।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × 5 =