घाटी में प्रतिबंधों में और ढील, 35 पुलिस थाना इलाके में छूट

0
368

नई दिल्ली, इंडिया विस्तार। में ढील देने की कार्रवाई औऱ तेज कर दी गई है। जम्मू में इंटरनेट शुरू हो चुका है और 50 हजार लैंडलाइन भी काम करने लगे हैं। सरकार ने शनिवार को सूचित किया कि प्रतिबंधों में ढील देने की प्रक्रिया पहले से ही जारी है और कल शाम तक घाटी में अधिकांश टेलीफोन एक्सचेंज कार्यात्मक होने चाहिए। सरकारी प्रवक्ता रोहित कंसल ने एक प्रेसवार्ता के दौरान यह जानकारी दी। इस अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक (IGP) एस पी पाणि और सूचना एवं जनसंपर्क निदेशक डॉ सैयद सेहरिश असगर भी उपस्थित थे। टेलीफोन एक्सचेंजों की कार्यक्षमता के बारे में जानकारी देते हुए, प्रवक्ता ने कहा कि 17 टेलीफोन एक्सचेंजों को पहले ही कार्यात्मक बना दिया गया है और अधिकांश एक्सचेंजों को कल शाम तक बहाल कर दिया जाएगा।

जम्मू में लैंडलाइन

उन्होंने कहा कि जम्मू डिवीजन में लैंडलाइन सेवाएं सामान्य रूप से काम कर रही हैं, इसके अलावा, वहां के पांच जिलों में मोबाइल सेवाओं को भी बहाल किया गया है। घाटी में प्रतिबंधों के बारे में बताते हुए, प्रवक्ता ने कहा कि घाटी में 35 पुलिस स्टेशनों में छूट प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि प्रशासन पूरी स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है और अब तक घाटी में कहीं से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। उन्होंने कहा कि आमतौर पर सड़कों पर सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल अच्छा संकेत है और ऐसी खबरें हैं कि ग्रामीण इलाकों में लोग इसका इस्तेमाल कर रहे है।

सोमवार से स्कूल

घाटी में स्कूल खोलने के बारे में जानकारी देते हुए, प्रवक्ता ने कहा कि प्राथमिक स्तर से शुरू होने वाले स्कूल सोमवार से खुलेंगे, इसके अलावा, सभी सरकारी कार्यालय उसी दिन से सामान्य रूप से काम करना शुरू कर देंगे। वर्तमान स्थिति पर विचार करते हुए, आईजीपी एसपी पाणि ने कहा कि प्रशासन स्थिति को देख रहा है और क्रमिक तरीके से ढील दी जा रही है। उन्होंने कहा कि अब तक 35 पुलिस स्टेशनों से प्रतिबंध हटा दिए गए हैं जिनमें उत्तर, दक्षिण कश्मीर और मध्य कश्मीर शामिल हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now