लूट की दुनिया का वजीर मामा गिरफ्तार, दिल दहाड़े 25 लाख की लूट का आरोप

0
257
लूट

लूट की दुनिया के वजीर मामा को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके दो साथियों को भी गिरफ्तार किया गया है। इन पर दिल्ली के बाड़ा हिंदू राव में दिन दहाड़े लूट का आरोप है।

क्राइम ब्रांच के डीसीपी रोहित मीणा के मुताबिक 18 अप्रैल को मुद्रा एक्सचेंज का कोराबार करने वाली कंपनी के दो कर्मचारी चांदनी चौक से 25 लाख रु लेकर लौट रहे थे। रुपये उनके स्कूटी की डिग्गी में रखा था। जैसे ही वह किशनगंज मेट्रो स्टेशन के पास पहुंचे स्कूटी सवार चार बदमाशों ने उन्हें घेर लिया। पिस्टल की नोक पर वे स्कूटी और रुपये लूटपाट कर फरार हो गए। इस सिलसिले में क्राइम ब्रांच ईआर1 के एसीपी अरविंद कुमार और इंस्पेक्टर सतीश राणा की देखरेख में एसआई लिक्षमण, एएसआई नरेश, हेडकांस्टेबल विनोद, जितेन्द्र, उपेन्द्र, राजेन्द्र, कांस्टेबल अंकुर, परमवीर और आकाश की टीम बनाई गई। पुलिस टीम में शामिल हेडकांस्टेबल विनोद को सूचना मिली की निलौठी के रहने वाले गणेश चांद उर्फ राजू पहाड़ी का लूटपाट में हाथ है। पुलिस ने जाल बिछाकर गणेश चांद उर्फ राजू पहाड़ी को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से लूटपाट के पैसे से खरीदी गई, चेन, एसी और स्कूटी भी बरामद हो गई। उसकी निशानदेही पर राजवीर उर्फ वजीर मामा और सुमित को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस के मुताबिक राजबीर उर्फ वजीर मामा लूट, आर्म्स एक्ट औऱ हत्या की कोशिश के कई मुकदमो में लिप्त रहा है। उसे एक बार मकोका अधिनियम के तहत भी गिरफ्तार किया जा चुका है। लूट की दुनिया में उसे वजीर मामा कहा जाता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen + fifteen =