तुलसी की जड़ के छह चमत्कारिक परिणाम ला सकते हैं आपके जीवन में बदलाव

0
0

तुलसी की जड़ के छह ऐसे लाभ हैं जिन्हें जानकर आप हैरान रह जाएंगे। तुलसी की जड़ के ये छह लाभ आपके जीवन में चमत्कारिक बदलाव ला सकते हैं।  हिंदू धर्म में मान्यता  है कि तुलसी के पास स्वयं भगवान विष्णु शालिग्राम के रूप में निवास करते हैं।

तुलसी का पौधा घर में रहने से धर की नकारात्मक शक्तियां दूर होती हैं। तुलसी घर में धन धान्य लाती है। यही नहीं तुलसी का पौधा बीमारियों से लड़ने की शक्ति भी देता है। तुलसी के पत्ते का इस्तेमाल तो कोरोना जैसी बीमारी के प्रभाव को भी हल्का कर देता है।

हम यहां तुलसी से होने वाले छह ऐसे लाभ आपको बताने जा रहे हैं जो आपकी जिंदगी की रोजमर्रा की कई चीजों मे चमत्कारिक बदलाव ला सकते हैं-

  1. तुलसी जड़ को ताबीज में रखकर उसे गले में धारण करने से माना जाता है कि कुंडली में नवग्रह या किसी भी प्रकार का दोष दूर होता है यहां तक कि शनि दोष और रवि दोष में भी यह प्रभावकारी माना जाता है। माना जाता है कि इस उपाय से व्यक्ति धन धानव से परिपूर्ण होता है।
  2. तुलसी में प्रतिदिन स्नान करने के बाद जल डालने से भी नवग्रह के सारे दोष दूर होते हैं।
  3. तुलसी की जड़ की माला बनाकर गले में धारण करने से मान्यता है कि दुकान या घर से नकारात्मक शक्तियां दूर होती हैं।
  4. यदि धन आगमन के सभी रास्ते खोलना चाहते हैं, धनवान बनना चाहते हैं तो बताया जाता है कि तुलसी की जड़ को चांदी की ताबिज में पहनें।
  5. प्रतिदिन स्नान के बाद तुलसी जड़ से मिट्टी लेकर माथे पर तिलक लगाने से मान्यता है कि व्यक्ति की सम्मोहन शक्ति बढ़ जाती है। सामने वाला व्यक्ति बहुत जल्द आपसे प्रभावित हो सकता है।
  6. तुलसी पौधे के नीचे से मिट्टी लेकर तिलक लगाने से मन हमेशा शांत रहता है और दुर्भाग्य भी दूर होता है।

disclaimer-उपरोक्त आलेख विभिन्न मान्यताओं और माध्यमों से मिली जानकारी पर आधारित है। इसे किसी तरह से सुझाव ना माना जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here