काली मिर्च: सेहत ही नहीं इसके टोटके भी बड़े काम के हैं, जानिए काली मिर्च के टोटके

0
83
काली मिर्च से वशीकरण

इंडिया विस्तार डेस्क। सेहत के संबंध में काली मिर्च (Black peper) के कई सारे लाभ आप जानते समझते होंगे। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं काली मिर्च के उन गुणों के बारे में जो आपके रोजमर्रा के जिंदगी को भी काफी हद तक प्रभावित करते हैं। काली मिर्च से वशीकरण कैसे करें? यह जानने की कोशिश करेंगे।

जी हां आप तो जानते ही हैं दिन अच्छा हो, काम सारा बन जाए, लक्ष्मी की कृपा हो आदि आदि हमारे मन में कई इच्छाएं जन्म लेती रहती हैं औऱ उसे पूरा करने के लिए हम कुछ आसान टोटकों को आजमाते रहते हैं। वैसे तो ये टोटके पूरी तरह सुनी सुनाई बातों पर निर्भर करते हैं मगर कई बार ये सच भी निकलते हैं, तो हम आज काली मिर्च के टोटके वाले गुणों पर ही प्रकाश डालने वाले है।

काली मिर्च के टोटके की विस्तृत जानकारी वाली इस पोस्ट को पूरा पढ़ें। हमारे शास्त्रों में कई ऐसे टोटके बताए गए हैं जिनका उपयोग कामयाबी के लिए किया जा सकता है। काली मिर्च के टोटके भी कुछ ऐसे ही उपाय के बारे में बताएगा।

बहुत कम लोग ये जानते होंगे कि साधारण सी दिखने वाली काली मिर्च में कई दिव्य शक्तियां हैं। ज्योतिष शास्त्र में तो काली मिर्च का अहम स्थान है ही पर तंत्र शास्त्र में भी काली मिर्च का अहम स्थान है।

आगे कुछ उपाय हैं जिनके इस्तेमाल सफलता पाने या कार्यों में आ रही बाधाओं को हटाने के लिए किया जा सकता है।

  1. किसी भी दिन पांच काली मिर्च के दाने ले ले उसके बाद इन पांचो काली मिर्च को अपने सर के ऊपर से सात बार वार ले लें। फिर इसे लेकर किसी भी एकांत स्थान पर ले जाकर 4 काली मिर्च को चार दिशाओं में और एक काली मिर्च को ऊपर की दिशा में फेंक कर बिना पीछे मुड़े वापस आ जाएं। कहते हैं कि इससे रूकावटे दूर हो जाएंगी।
  2. लगातार तीन बुधवार तक 11 काली मिर्च के दाने औऱ आधा किलो उड़द की दाल एक काले कपड़े में लपेटकर मंदिर के सामने बैठे किसी गरीब व्यक्ति को दान में देने से माऩ्यता है कि रूकावटें दूर होती हैं।
  3. किसी भी शुभ कार्य को करने के लिए घर से निकलते समय एक काली मिर्च का दाना अपने घर के मुख्य द्वार पर रखकर उसे अपने पैरो से कुचल दें और फिर अपने काम के लिए निकलने पर हर काम पूरा होता है।
  4. घर में खुशहाली औऱ प्रसन्नता लाने के लिए रोज काली मिर्च के 3 दाने एक कपूर के साथ जलाकर घर में धूप देने से घर की सारी नकारात्मक उर्जा चली जाती है।

काली मिर्च नजर भी उतारती है

अगर आपको कभी भी ऐसा लगे कि आपको किसी की बुरी नजर लगी है या आपके परिवार को किसी की बुरी नजर लग गई है तो ये उपाय अपना सकते हैं।

  1. 27 काली मिर्च के दाने सरसों के तेल में डालकर जला दें औऱ उससे उस व्यक्ति को धूप दें कहते हैं कि इससे उस शख्स की बुरी नजर उतर जाएगी।
  2. घर की किसी की बुरी नजर उतारने के लिए उसके भोजन मे काली मिर्च की मात्रा को बढ़ा कर देने से भी सामाधान मिलता है।
  3. चांदी की कटोरी में तीन साबुत काली मिर्च एक कपूर का दाना और थोड़े से गाय के गोबर से बने उपले को जलाकर घर में धूप देने से घर की बुरी नजर दूर हो जाती है।
  4. किसी भी शख्स पर से बुरी नजर उतारने के लिए 11 काली मिर्च के दाने एक नींबू और 3 लौंग इसे एक छोटे से काले कपड़े में बांध लें और उसे सर के ऊपर से 21 बार लें वारने के बाद उस पोटली को ले जाकर किसी बहते पानी में प्रवाह कर दें इससे तुरंत आराम मिलता है।

काली मिर्च से वशीकरण

काली मिर्च से वशीकरण के टोटके इस तरह हैं

  1. किसी भी बुधवार को अपनी अनामिका उंगली का एक नाखुन काट लें। उसे काली मिर्च में मिलाकर पीस लें और जिस व्यक्ति को खिलाएंगे उसका अधीन में आ जाने की माऩ्यता है।
  2. जिसे वशीकरण करना हो उसके फोटो के साथ 101 काली मिर्च के दाने अपने रूमाल में बांधकर किसी भी पीपल के पेड़ के पास गाड़ दें और 11 दिनों तक रोज उसके ऊपर शहद डालने से भा काम बनता है।
  3. तीन काली मिर्च को जलाकर उसकी राख बना लें औऱ इस राख को हल्दी के साथ मिलाकर तिलक लगाने से सामने वाली वशीभूत होता है।

काली मिर्च से दूर करें शनि की पीड़ा

शनि का दोष दूर करने के लिए व्यक्ति के भोजन में सादा नमक औऱ मिर्च का प्रयोग न करके काला नमक और काली मिर्च का प्रयोग ज्यादा करें बताया जाता है कि इससे शनि की महादशा का प्रकोप दूर होता है।

2 . घर के किसी भी कोने में 7 से 8 दाने काली मिर्च के रख दें ऐसा करने से भी घर में हो रहे सारे दोष दूर हो जाते हैं।

काली मिर्च के ये उपाय शत्रुओं को दूर करते हैं

  1. अगर आप शत्रु से परेशान हैं तो किसी भी मंगलवार को 21 काली मिर्च के दाने लीजिए और अपने सर के ऊपर से शत्रु का नाम लेते हुए 51 बार वार कर लें उसके बाद 21 काली मिर्च किसी भी चौराहे पर छोड़ दें।
  2. नींबू के ऊपर शत् का नाम लाल स्याही से लिखें औऱ उसे किसी सुनसान जगह पर चाकू से दो टुकड़ो में काट दें और उस नींबू के बीच में 6 काली मिर्च के दाने रखकर जमीन में गाड़ दें।

Disclaimer – (यह आलेख विभिन्न स्त्रोतों से मिली जानकारी के आधार पर लिखी गई है indiavistar.com इस जानकारी के पुष्ट होने का प्रमाण नहीं देता)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 1 =