सपने में पानी कहता है बहुत कुछ देता है यह सब संकेत

पानी का सपना (water dream) शुभ है या अशुभ। इस तरह के सपने का क्या मतलब है। सपने में किस तरह का पानी क्या संकेत देता है। यह सब सवाल आपके मन में भी उस समय जरूर उठते होंगे जब गहरी नींद में आपको पानी दिखता होगा।

0
48
पानी का सपना

water dream meaning-पानी का सपना (water dream) शुभ है या अशुभ। इस तरह के सपने का क्या मतलब है। पानी क्या संकेत देता है। यह सब सवाल आपके मन में भी उस समय जरूर उठते होंगे जब गहरी नींद में आपको पानी दिखता होगा। स्वप्न शास्त्र(swapnashastra) के मुताबिक सपने में पानी के आने का क्या अर्थ है इस लेख में हम बताने की कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ें-https://indiavistar.com/chhipkali-ka-sapna-aae-to-yah-hai-iska-matlab/

पानी में खुद को तैरते देखना

ऐसा सपना शुभ माना जाता है। इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपको धन लाभ होने वाला है। यह सपना सुख समृद्धि मिलने का संकेत देता है। यदि आप किसी को भी नदी तालाब में तैरते हुए देखते हैं तो भी यह शुभ संकेत होता है। यदि बहता हुआ पानी देखा है तो समझ जाइए कि भविष्य में आपका किसी से वाद विवाद हो सकता है। यदि समुद्र का पानी दिखाई देता है तो आपको अपनी भाषा पर नियंत्रण रखने की जरूरत है क्योंकि आपकी भाषा आपको किसी विवाद में डाल सकती है। यदि आपको सपने में नदी दिखाई देती है तो यह शुभ संकेत का सूचक है।इसका मतलब है कि आपकी इच्छा जल्द पूरी होने वाली है।

ऑफर-https://amzn.to/43G7xaV

इस तरह के सपने भी देते हैं संकेत

अगर आप सपने में बारिश का पानी देखते हैं तो माना जाता है कि यह सफलता मिलने का संकेत देता है। इसका अर्थ धन लाभ से भी है। माना जाता है कि यह सपना ख्वाहिशें पूरी करने वाला होता है। साफ पानी देखना भी शुभ माना जाता है। ऐसा सपना आपके साफ छवि की ओर इशारा करता है। ऐसा सपना आपके कार्यक्षेत्र में पदोन्नति का भी संकेत देता है। सपने में यदि पानी का कुंड दिखाई दे तो यह धन संकेत करता है। सपने में पानी से भरा कुआं देखना भी शुभ माना गया है। सपने में गंदा पानी देखना अशुभ माना गया है। ऐसा सपना आने वाली परेशानी का सूचक है यदि आप कोई नया काम शुरू करने जा रहे हैं और ऐसा सपना देख लिया है तो काम को टालने का प्रयास करें।

डिस्क्लेमर

”इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।”

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now