सब्जी सप्लाई की आड़ में जासूसी कर रहा था पाक आईएसआई का एजेंट, वीडियो देखें

0
43

नई दिल्ली, इंडिया विस्तार। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने वाले एक ठेकेदार को दिल्ली क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है।  इसकी पहचान 48 वर्षीय हबीबुर्रहमान खान के तौर पर हुई है। उसके साथ ही सेना के जवान परमजीत को भी गिरफ्तार किया गया है। हबीब कई महीने से आईएसआई को भारतीय सेना से जुड़े गोपनीय दस्तावेज उपलब्ध करा रहा था। पोखरण सेना के आधार शिविर में तैनात भारतीय सेना के अफसर से उसने उक्त दस्तावेज हासिल किए थे।

क्राइम ब्रांच के स्पेशल सीपी प्रवीर रंजन के मुताबिक हिरासत में लिया गया संदिग्ध राजस्थान के बीकानेर जिले का मूल निवासी है और पिछले कई वर्षो से वह पोखरण क्षेत्र में रह रहा था। संदिग्ध व्यक्ति भारतीय सेना में कांट्रेक्टर के रूप में कई वर्षों से कार्य कर रहा है। फिलहाल इसके पास आर्मी एरिया में सब्जी सप्लाई करने का ठेका है। इसके साथ ही वर्तमान में पोकरण क्षेत्र में संचालित इंदिरा रसोई में सब्जी सप्लाई का ठेका उसी के पास है और वह भारतीय सेना के लिए सब्जियां सप्लाई कर रहा था। क्राइम ब्रांच की एक टीम ने मंगलवार शाम जैसलमेर पहुंचकर हबीब खान को धर दबोचा। हबीब खान से पूछताछ के बाद उसे कई जगहों पर ले जाया गया। जहां वह आईएसआई के गुर्गो से मिलता था।

यह भी पाया गया कि उसने सेना के जवान परमजीत से संवेदनशील दस्तावेज मिल रहे थे। जिन्होंने कथित तौर पर उनके द्वारा प्रदान किए गए प्रत्येक दस्तावेज के लिए उससे शुल्क लिया था। हैंडलर और खान ने सेना के अधिकारी को कुछ विशेष सैन्य सूचना भेजने के लिए तैयार किया था।

बताया जा रहा है कि हबीब से पूछताछ में दो तीन और लोगों के बारे में पुलिस को जानकारी मिली है। जिन्हें गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है। अभी इस मामले में क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने कुछ भी बोलने से इनकार किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × 3 =