रजनीकांत मिश्रा ने संभाली एसएसबी की कमान

0
1289

1984 बैच के आईपीएस रजनीकांत मिश्रा ने अर्चना रामासुंदरम से सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के महानिदेशक के पदभार को ग्रहण किया। वे 1984 बैच के यू.पी. कैडर पुलिस अधिकारी है। उन्होंने विज्ञान में स्नातकोत्तर किया है।

उन्होंने उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी), एसपी (शहर), एसपी / एसएसपी, डीआईजी, आईजी और एडीजी के रूप में कार्य किया है। उन्होंने एसएसपी लखनऊ और एसएसपी इलाहाबाद सहित उत्तर प्रदेश के कुछ महत्वपूर्ण जिलों में कार्य किया हैं। इसके अलावा, उन्होंने यू.पी. पुलिस के इंटेलिजेंस, सतर्कता, आर्थिक अपराध विंग (ईओडब्ल्यू), पीएसी, रेलवे और प्रशिक्षण केंद्रों में भी कार्य किया हैं।

रजनीकांत मिश्रा वर्ष 2002 में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर सीबीआई में शामिल हुये और वर्ष 2009 तक डीआईजी और आईजी के पद पर कार्यरत रहे। यूपी कैडर में वापस लौटने के बाद, उन्होंने आईजी स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ), आईजी / एडीजी मेरठ और एडीजी (सुरक्षा) उत्तर प्रदेश पुलिस में अपनी सेवाये प्रदान की।

अपनी दूसरी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर, वे बीएसएफ में जून 2013 में शामिल हुये और आईजी / एडीजी बीएसएफ फ्रंटियर मुख्यालय त्रिपुरा और दक्षिण बंगाल के रूप में काम किया। महानिदेशक, एसएसबी का पद संभालने से पहले, वह एडीजी, बीएसएफ मुख्यालय के पद पर कार्यरत थे। उन्हें 2003 में पुलिस मेडल और 2009 में राष्ट्रपति पुलिस पदक से भी नवाजा गया हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seven − 6 =