करप्शन के खिलाफ सीबीआई का एक्शन जारी

0
354

आलोक वर्मा, नई दिल्ली। करप्शन के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो सीबीआई का सख्त एक्शन जारी है। इस कड़ी में सीबीआई ने बुधवार को नोएडा, बुलंदशहर, लखनऊ, आजमगढ़, इलाहाबाद सहित 12 स्थानों पर छापेमारी की। यह कार्रवाई माइनिंग को लेकर की गई थी।

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक एक मामला बुलंदशहर के वर्तमान डीएम आईएएस अभय सिंह के खिलाफ तो दूसरा मामला 2009 बैच के आईएएस और त्तकालीन देवरिया डीएम विवेक के खिलाफ है। अभय सिंह पर आरोप है कि फतेहपुर डीएम रहते हुए उन्होंने नाजायज माइनिंग में सहयोग किया था। अभय सिंह के यहां से 49 लाख रुपये मिल चुके थे और रेड अभी भी जारी है। आरोप थे कि डीएम फतेहपुर रहते हुए अभय सिंह और माइनिंग मिनिस्टर गायत्री प्रजापति ने गलत तरीके से 3 माइनिंग लीज शिव सिंह और सुखराज सिंह के नाम पर गलत तरीके से रिन्यू कर दी थी। अभय सिंह ने ये लीज देते हुए उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश का उल्लंघन किया था, E-टेंडर नही दिए थे। इसके अलावा आजमगढ़ के सीडीईओ देवी शरण उपाध्याय के यहां छापेमारी में 10 लाख रूपये मिले उनपर देवरिया के एडीएम रहते हुए माइनिंग में गड़बड़झाले का आरोप है। देवरिया के ही तत्कालीन डीएम विवेक के यहां से लखनऊ और नोएडा के प्लाट के कागजात मिले हैं। विवेक इस समय मिशन स्कील डेवलपमेंट में तैनात हैं।

अवैध खनन मामले में अभी तक पांच केस दर्ज हो चुके हैं। इस सिलसिले में कुल 7 पीई दर्ज हुई थी। ये सभी मामले अखिलेश यादव की कार्यकाल के हैं।
देखें वीडियो—

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here