एंटी! रेडियो एक्टिव सूट पहन कर बाप बेटे की जोड़ी करती थी ठगी दिल्ली क्राइम ब्रांच ने दबोचा

0
1149
https://youtu.be/dm_BUdaP-zE  इस लिंक पर क्लिक करेंगे तो आपको अंतरिक्ष यात्रियों की तरह सूट पहने दो लोगों की जो़ड़ी दिखेगी। ये दो लोग बाप बेटे हैं औऱ जो खास तरह का सूट इन्होंने पहना है उसकी कीमत इन्होंने लाखों में वसूली है ये कहकर कि ये एंटी रे़डियो एक्टिव सूट हैं। जी हां नासा औऱ डीआरडीओ ंमें खास तरह का राइस पुलर बेचने के नाम पर दिल्ली के एक कारोबारी के डेढ़ करोड़ रूपये वसूलने वाली यह जो़ड़ी बाप बेटे की है औऱ अब वे दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में हैं।
क्राइम ब्रांच के डीसीपी भीष्म सिंह के मुताबिक दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने 37500 करोड़ का फायदा दिलाने के नाम पर एक शख्स के साथ ठगी करने के आरोप में बाप बेटे की इस जोड़ी को गिरफ्तार किया है। दोनो ने एक गारमेंट्स एक्सपोर्टर को राइस पुलर (RP) नाम के एक हाइपोथेटिकल यानी काल्पनिक प्रोडक्ट नासा को बेचने का झांसा दे कर उससे लगभग डेढ़ करोड़ ठग लिया था। दोनो ने पीड़ित को भरोसा दिलाया कि ये एक रेडियो एक्टिव पदार्थ है जो राइस यानी चावल को अपनी तरफ खींच लेता है। ऐसी फीचर वाली वस्तु को नासा में बेचने पर  37500 करोड़ रुपये  कमा सकते है। पिता का नाम विरेंदर मोहन बरार और बेटे का नितिन मोहन बरार है।पीड़ित को अपनी जाल में फसाने के लिए दोनो इस मटेरियल का लैब टेस्ट भी कराते थे। फ़र्ज़ी लेटर लिख DRDO के नकली वैज्ञानिक को भी बुलाते थे। इनके मुताबिक़ पदार्थ रेडियो एक्टिव है इसलिए लैब में जाने से पहले खास तरह की सूट की ज़रूरत पड़ेगी जिसका एक बार इस्तमाल करने पर साढ़े बारह लाख की कीमत आती है जबकि इस सूट इन्होंने दिल्ली से 1200 रुपए में खरीदा था। इस तरह कई टेस्ट के नाम पर बाप- बेटे ने 1 करोड़ 43 लाख रुपये भी ले लिया था।

डीसीपी भीष्म सिंह के मुताबिक एसीपी आदित्य गौतम इंसपेक्टर सुनील जैन, एसआई अरविंद आदि की टींम ने ठगों की इस जोड़ी को गिरफ्तार किया। बाप बेटे दिल्ली के पश्चिम विहार में रहते हैं इन पर पहले भी ठगी के कई मामले दर्ज हो चुके हैं । कुछ साल पहले इन्होंने देहरादून में एक शख्स को एक सांप को दुर्लभ प्रजाति का बता कर लाखों में बेच दिया था। इनके पास से क्राइम ब्रांच ने फर्जी दस्तावेज, नकली एंटी रेडियो एक्टिव सूट ,एक लग्जरी कार और लैपटॉप बरामद किया है । अब पुलिस उस नकली साइंटिस्ट को ढूंढ रही है जो इनके लिए लैब टेस्ट का ड्रामा करता था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now