गूगल फेसबुक औऱ व्हाट्सएप्प के ये नए फीचर आपके काम की हैं

गूगल फेसबुक और व्हाट्सएप्प ने कुछ नए फीचर और लेआउट बदला है। ये फीचर आपके काम की हो सकती हैं। हम यहां इन नए फीचरों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

0
14

गूगल फेसबुक और व्हाट्सएप्प ने कुछ नए फीचर और लेआउट बदला है। ये फीचर आपके काम की हो सकती हैं। हम यहां इन नए फीचरों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

गूगल का नया फीचर

गूगल ने अपने आईओएस के लिए क्रोम वेब ब्राउजर पर एक नया फीचर जोड़ने की घोषणा की है। इसके तहत आई फोन के यूजर को इन्कागनिटो मोड में दूसरे एप्स से मिलने वाले एकस्टर्नल लिंक को खोलने की तुरंत अनुमति देगा। गूगल ने सर्चिंग पेज का ले आउट बदलने की घोषणा भी की है। इसके तहत अलग अलग पृष्ठों में सामान्य विभाजनों के बजाय अब खोज परिणाम छह पृष्ठों तक लोग निर्बाध स्क्रालिंग करके पहुंच सकेंगे।

फेसबुक का एआई आधारित फेस स्कैन फीचर

मेटा के लिए उसके यूजर की सुरक्षा औऱ निजता को ध्यान में रखते हुए फेसबुक के लिए एआई आधारित फेस स्कैन को प्लेटफार्म में जोड़ा है। कंपनी का कहना है कि यह फीचर यूजर को उनके उम्र के हिसाब से अनुभव देने में मदद करता है। इसके अलावा अब यूजर के पास अपनी उम्र का सत्यापन करने के लिए एआई फेस स्कैन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

व्हाट्स एप्प पर वीडियो कॉल

व्हाट्स एप्प यूजर के लिए अपने प्लेटफार्म पर नए नए फीचर पेश करता है। इसी कड़ी में कंपनी ने एंड्रायड और आईओएएस यूजर के लिए पीआईपी मोड जारी किया है। हमें चैट में यू टयूब या फेसबुक के वीडियो के लिए यह फीचर पहले मिलता था। लेकिन अब कालिंग के लिए भी उपलब्ध होगा। जिससे यूजर वीडियो कॉल पर बात करते करते दूसरे अएप्प का भी इस्तेमाल कर सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 − 15 =