बिहार चुनाव में सोशल मीडिया कमांडो निभाएंगे अहम रोल

0
26

नई दिल्ली, इंडिया विस्तार। कोरोना महामारी के साए में हो रहे बिहार चुनाव में सोशल मीडिया कमांडो अहम भूमिका निभाने वाले हैं। वोटर को अपनी पार्टी के पक्ष में करने से लेकर राष्ट्रीय नेताओं के भाषण को लाइव करने तक की जिम्मेवारी सोशल मीडिया कमांडो के कंधे पर है।

वैसे तो कोरोना महामारी के बीच हो रहे बिहार चुनाव को लेकर सभी पार्टियां डिजिटल तैयारी जोर शोर से कर रही हैं। मगर इस मामले में भारतीय जनता पार्टी ज्यादा आगे है। बताया जा रहा है कि बीजेपी ने करीब 10 हजार सोशल मीडिया कमांडो तैयार किए हैं।

सोशल मीडिया कमांडो स्मार्ट फोन से लैस होंगे। ये सोशल मीडिया कमांडो बूथ लेबल पर तैनात होंगे। इनका काम स्मार्ट फोन के जरिए पीएम मोदी का भाषण लाइव दिखाना है। बताया जा रहा है कि पार्टी ने स्मार्ट फोन वाले 4 लाख कार्यकर्ताओं की पहचान भी कर ली है। हालांकि अभी पीएम मोदी की जनसभा की तारीख तय नहीं हुई है। बिहार में सोशल मिडिया पर एक हैशडैग #बिहार_में_ई_बा के नाम से चल रहा है। बीजेपी के सोशल मीडिया कमांडो इस पर राज्य सरकारल की उपलब्धियों को गिनवाने में लगे हैं। हालांकि विपक्ष के लोग इसका काट भी पोस्ट कर रहे हैं।

बिहार चुनाव को लेकर पीएम मोदी की कम से कम नौ जनसभाएं होनी हैं। गौरतलब है कि बिहार में बीजेपी ने 120 डिजिटल रथ भी उतारने का फैसला किया है। इन डिजिटल रथ के जरिए राज्य सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाना है।

बिहार चुनाव को लेकर जेडीयू, राजद, कांग्रेस, लोजपा हम समेत कई पार्टियों ने डिजिटल माध्यम पर खासा फोकस किया है। लेकिन खास बात ये है कि इस डिजिटल तैयारी में बीजेपी आगे और अलग दिखती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × 3 =