Police-माइक ले तो जनता का वाहवाही और कानून का डंडा ले ले तो बदमाशों पर भारी, मिलिए दिल्ली के इस पुलिस इंस्पेक्टर से, वीडियो भी देखें

Police-जब किसी में कोई आसाधारण प्रतिभा हो तो उसके बारे में सबको बताना बनता है। आज जिसकी बात करने जा रहा हूंं वह शख्सियत कुछ ऐसी ही है। ऐसा कहा जा सकता है कि जब यह शख्स हाथ में माइक पकड़ता है तो जनता की वाहवाही मिलती है।

0
628
Police
Police

Police-जब किसी में कोई आसाधारण प्रतिभा हो तो उसके बारे में सबको बताना बनता है। आज जिसकी बात करने जा रहा हूंं वह शख्सियत कुछ ऐसी ही है। ऐसा कहा जा सकता है कि जब यह शख्स हाथ में माइक पकड़ता है तो जनता की वाहवाही मिलती है। मगर आवाज अच्छी होने और तमाम जगहों पर वाहवाही लूटने वाला ये शख्स वर्दीधारी होने का भी फर्ज निभाता है। इसीलिए जब कानूनी डंडा इसके हाथ में आता है तो यह बदमाशों पर भारी पड़ता है।

Police-ऐसा है यह वर्दीवाला

दिल्ली पुलिस में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात इस शख्स का नाम है राम मनोहर मिश्रा। मूलरूप से बिहार के सीतामढ़ी काे रहनेवाले मिश्रा इस समय दिल्ली के सब्जी मंडी थाने में एसएचओ के पद पर तैनात हैं। तो पहले राम मनोहर मिश्रा के वर्दीवाली यानि कानूनी डंडे वाली बात की चर्चा करते हैं। इंस्पेक्टर मिश्रा को गैंग, इनामी बदमाश, इंटरस्टेट क्रिमिनल, पकड़ने में महारत हासिल है। उनके नाम कई हाइप्रोफाइल मामलो की जांच है। चर्चित जेसिका लाल मर्डर कांड के लिए बनी एसआईटी में भी रह चुके हैं।

दिल्ली के विभिन्न पुलिस चौकियों के प्रभारी रहे इंस्पेक्टर मिश्रा दिल्ली स्पेशल सेल, नार्थवेस्ट वाहन चोरी निरोधक दस्ते के प्रभारी भी रह चुके हैं। बदमाशों को पकड़ने के लिए कई रिवार्ड ले चुके राम मनोहर मिश्रा को नारकोटिक्स ब्रांच में रहते हुए 100 ड्रग सप्लायरों को गिरफ्त में लेने का श्रेय है। इस मामले में उनके टीम के लोग बिना बारी के तरक्की ले चुके हैं।

जब हाथ में माइक हो

इंस्पेक्टर राम मनोहर मिश्रा को शुरू से ही गाने और गाना लिखने दोनों का शौक है। वह दिल्ली, गुड़गांव और नोएडा के कई संगठनों और दिल्ली पुलिस इवेंट में प्रदर्शन कर चुके हैं। इनका भोजपुरी गाना टी सीरीज ने जारी किया था। 2019 के लोकसभा चुनाव में उनके गीत “वोट इंडिया वोट” को दिल्ली निर्वाचन आयोग ने जारी किया था। कोरोना योद्धाओं पर लिखे उनके गीत “जन्मभूमि है इंडिया” और “लड़ेंगे मिलकर गांव-गांव और शहर” काफी लोकप्रिय होने के साथ साथ लगभग सारे चैनलों पर चला था। दिल्ली पुलिस पर लिखा उनका गीत “दिल्ली की जान है दिल्ली पुलिस, दिल्ली की शान है दिल्ली पुलिस” भी काफी चर्चित है।

यह भी पढ़ें-

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now