अवैध पिस्टल और कारतूस के साथ दिल्ली में 4 पकड़े गए

0
7

नई दिल्ली, इंडिया विस्तार। दिल्ली में भारी मात्रा में अवैध पिस्टल और कारतूस बरामद किया गया है। दो आटोमेटिक अवैध पिस्टल सहित कुल 55 पिस्टल और 50 कारतूस के साथ 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के नार्दर्न और साउथ-वेस्टर्न रेंज की पुलिस टीम को यह कामयाबी मिली है।

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव के मुताबिक सूचना मिली थी कि धार, खरगांव, बुरहान पुर आदि से भारी संख्या में अवैध हथियार दिल्ली भेजे गए हैं। स्पेशल सेल इस पर निगरानी रख रही थी। इसके तहत तीन आपरेशन किए गए। पहले आपरेशन में एसीपी जसबीर सिंह की देखरेख में इंस्पेक्टर कृष्ण कादियान की टीम को पता लगा कि  यूपू के दो हथियार तस्कर हथियारों की खेप के साथ आउटर रिंग रोड के बुराड़ी फ्लाइ ओवर के पास आने वाले हैं। पुलिस ने इस सूचना के आधार पर जाल बिछाया और संदिग्ध हालत में आ रही यूपी नंबर की वैगन-आर को रूकने का इशारा किया। कार में बैठे दोनों की पहचान होने पर वह फरार होने लगे पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। कार में बैठे राजवीर सिंह से 16 अवैध पिस्टल और धीरज से 9 अवैध पिस्टलों की बरामदगी हुई।

इसी तरह के दूसरे आपरेशन में एसीपी संजय दत्त की देखरेख में इंस्पेक्टर पी सी यादव औऱ संदीप यादव ने नजफगढ़-ढांसा बार्डर से विनोद उर्फ भोला को गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से 2 आटोमेटिक पिस्टल औऱ 8 देशी तमंचे बरामद हुए।

विनोद उर्फ भोला अपहरण के मामले में सजा प्राप्त है और आजकल पैरोल पर बाहर था।

स्पेशल सेल के तीसरा आपरेशन एसीपी संजय दत्त की देखरेख में इंस्पेक्टर मान सिंह औऱ अनुज कुमार की टीम ने किया। पुलिस टीम ने फरार धर्मेन्द्र को गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से 20 पिस्टल और 30 कारतूस बरामद हुए।

स्वतंत्रता दिवस से पहले भारी संख्या में अवैध पिस्टल की बरामदगी बड़ी बात मानी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 2 =