सपने में मृत्यु संकेत देती है कई, नजरअंदाज ना करें

नींद में कई तरह के सपने आते हैं, स्वप्नशास्त्र के मुताबिक सपनो का कोई ना कोई मतलब तो जरूर होता है। सपने में मृत्यु के भी कई संकेत होते हैं। सपने में आपने किसकी औऱ कैसी मृत्यु देखी है इन सबका अपना अर्थ होता है।

0
68

Sapne me mrityu-नींद में कई तरह के सपने आते हैं, स्वप्नशास्त्र के मुताबिक सपनो का कोई ना कोई मतलब तो जरूर होता है। सपने में मृत्यु के भी कई संकेत होते हैं। सपने में आपने किसकी औऱ कैसी मृत्यु देखी है इन सबका अपना अर्थ होता है।

सपने में मृत्यु देखने के मतलब

अगर सपने में किसी बीमार व्यक्ति की मृत्यु दिखाई दे तो बिल्कुल भी घबराने की जरूरत नहीं है। मान्यता है कि इस तरह का सपना उसकी सेहत में सुधार होने का संकेत देता है। सपने में किसी व्यक्ति की मौत देखना शुभ माना गया है। अगर आप सपने में खुद की मौत भी देख लेते हैं तो यह शुभ फल का सूचक है। इस तरह के सपने का संकेत आपकी आयु लंबी होने से और कोई नए काम की शुरूआत करने से है। खुद की मौत का सपना सारी परेशानियों के खत्म होने का संकेत भी देता है।

मान्यता है कि यदि पहले से ही मरे व्यक्ति का सपना आए तो यह उस व्यक्ति से लगाव का सूचक है। अगर सपने में आपको कोई पूर्वज दिखाई दें तो समझ जाइए कि वह भविष्य में होने वाले किसी घटना का संकेत दे रहे हैं। इसका मतलब पूर्वजों की अतृप्त इच्छा से भी लगाया जाता है।

अगर सपने में खुद को बीमार देखें तो यह अशुभ माना जाता है। मान्यता है कि यह धनहानि और भविष्य में होने वाले कष्ट का संकेत देता है। सपने में स्वर्गवासी पिता का देखना शुभ माना गया है। सपने में स्वर्गवासी पिता से बात करना भी शुभ माना गया है। सपने में मृत्यु और मृत व्यक्ति का सपना बहुत सारे संकेत देता है।

डिस्क्लेमर

”इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।”

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now