बिहार चुनाव- 31 से वर्चुअल रैली के सहारे कांग्रेस भी उतरने वाली है मैदान में

0
92

नई दिल्ली, इंडिया विस्तार। बिहार में कोरोना संकट के बीच विधानसभा चुनाव होना अब लगभग तय है। कोरोना के बीच चुनाव कराने को लेकर चुनाव आयोग ने गाइडलाइन भी जारी कर दी है। बिहार में सत्ताधारी पक्ष पहले से ही सक्रिय हो चुका है। भाजपा की कई वर्चुअल रैलियां हो चुकी हैं।  इसी क्रम में अब कांग्रेस भी चुनावी रण में कूदने को तैयार है। कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने जानकारी दी है कि पार्टी 31 अगस्त से चुनावी मैदान में उतरेगी।

कांग्रेस वर्चुवल मीटिंग के जरिए 31 अगस्त से चुनावी मैदान में उतरेगी। पार्टी ने मतदाताओं से सीधे जुड़ने के लिए सवा सौ से ज्यादा वर्चुअल रैली का एलान किया है। जिसमें राहुल और प्रियंका गांधी भी मौजूद रहेंगे। जानकारी के अनुसार आलाकमान के निर्देश के बाद कांग्रेस के प्रदेश नेतृत्व ने केंद्रीय स्तर के नेताओं की सूची तैयार कर ली है। इसमें वही नेता होंगे जो वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे।

पार्टी के प्रदेश नेतृत्व ने जो लिस्ट तैयार की है उसमें सोनिया गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, अहमद पटेल, जयराम रमेश, डॉ. शकील अहमद, मल्लिका अर्जुन खड़गे और कपिल सिब्बल जैसे नेताओं के नाम शामिल हैं। ये सूची केंद्रीय नेतृत्व को भेज दी गई है। 29 अगस्त तक बिहार क्रांति महासम्मेलन (वर्चुअल रैली) को संबोधित करने वाले नेताओं के नाम तय कर दिए जाएंगे।

बता दें कि कांग्रेस की चुनावी रैली 31 अगस्त से शुरू हो रही है। इस वर्चुअल रैली में करीब 10 से 12 लाख लोगों से पार्टी जुड़ेगी। पार्टी के नेता उन्हें कांग्रेस की नीतियों, पार्टी के जरिए राष्ट्रीय स्तर और बिहार में किए गए कामों का लेखा जोखा देगी। इसके साथ ही पार्टी केंद्र की नरेंद्र मोदी और बिहार की नीतीश सरकार के कार्यकाल में जनता को होने वाली परेशानी और नाकामियों से भी अवगत कराएगी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen + 12 =