यूपी में किसान पाठशाला का चौथा संस्करण शुरू

0
331

लखनऊ, इंडिया विस्तार। लखनऊ, इंडिया विस्तार। का चतुर्थ संस्करण आरंभ हो गया है। उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के लोक भवन  में आयोजित किसान उतर प्रदेश किसानों को विभिन्न जानकारियों से प्रशिक्षण देने के लक्ष्य से शुरू हुए किसान पाठशाला पाठशाला का उद्घाटन किया। इस अवसर पर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि सीएम योगी के नेतृत्व में पीएम मोदी की मार्गदर्शन में हमने बड़ी जीत हासिल की है। उन्होंने किसान पाठशाला के माध्यम से किसानों की आय दोगुना करने का प्रयास करने की बात कही। उन्होंने बताया कि किसान पाठशाला के 3 चरणों मे करीब 30 लाख किसानों को लाभ मिला।

वीडियो में सुनिए किसाऩ पाठशाला के उद्घाटन में सीएम योगी ने क्या कहा।


किसान पाठशाला के अपने संबोधन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गेंहू और धान क्रय केंद्रों पर किसानों का अन्न खरीदा जा रहा। 72 घंटे में किसानों के खाते में 1860 रुपया प्रति कुंतल दे रहे हैं।
 उन्होंने कहा कि किसान पाठशाला के चतुर्थ संस्करण का शुभारंभ इस अवसर पर प्रदेश के सभी अन्नदाता किसानों का स्वागत और अभिनंदन है। उन्होंने कहा कि किसानों की आय को दोगुना करने के लक्ष्य पर हम चल रहे हैं। 10 लाख से अधिक किसान प्रत्येक पाठशाला में प्रशिक्षित हुए। उन्होंने ये भी कहा कि यूपी के 1.03 करोड़ किसानों को सीधे लाभ मिला, 1.80 करोड़ किसानों का डाटा तैयार है जिनको जल्द लाभ मिलेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now