मेरठ में दिल्ली पुलिस का छापा-अवैध हथियारों की फैक्टरी का भांडफोड़, 7 दर्जन पिस्टल बरामद

0
781

नई दिल्ली, इंडिया विस्तार। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी मिली है। स्पेशल सेल ने मेरठ में अवैध असलाह फैक्ट्री में छापा मार के 5 लोगो को गिरफ्तार किया है। इनकी निशानदेही पर  84 पिस्टल ओर भारी मात्रा में हथियार बनाने का सामान बरामद किया गया है।

मेरठ पुलिस के नाक के नीचे अवैध हथियारों का कारखाना चल रहा था और पुलिस को भनक भी नही लगी। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने सोमवार की देर रात में मेरठ लक्खीपुरा में दबिश देकर एक मकान से बोरी भर कर पिस्टलें, असलाह और औजार बरामद किये है। जिसमे 84 पिस्टल है।दिल्ली पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।जिसमे असलाह बनाने वाले मुंगेर के तीन कारीगर भी शामिल है। माना जा रहा है कि काफी समय से दिल्ली, एनसीआर और वेस्ट यूपी में असलाह सप्लाई किया जा रहा है।

कुछ समय पहले दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने हथियार सप्लाई करने वाले कुछ तस्करों को दबोचा था। आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि ये अवैध हथियार और कारतूस मेरठ और मुंगेर से लाकर सप्लाई किये जा रहे है। दिल्ली पुलिस दानिश नाम के आरोपी को साथ लेकर मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के लक्खीपुरा गली नम्बर दो में पहुंची थी। पुलिस ने फुरकान नाम के मिस्त्री के घर दबिश दी। यहां मकान के तहखाने में हथियार बनाने की एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ। इस फैक्ट्री में काम करने वाले मोहम्मद शब्बीर, मोहम्मद इंतियाज़, मोहम्द ओबैतद, मोहम्मद शैदुल्ला ओर नसीम को ग्रिफ्तार किया है। पांचो आरोपियों में से तीन मुंगेर के हथियार बनाने वाले कारीगर है।ये आरोपी काफी समय से मुंगेर की पिस्टल और तमंचे बना रहे थे। जोकि मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर समेत वेस्ट यूपी और एनसीआर में सप्लाई किये जा रहे थे। मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस ने इस फैक्ट्री से छापेमारी के दौरान मुंगेर ब्रांड की 84 पिस्टल ओर कुछ अधबने तंमचे और भारी मात्रा में पुर्जे व औजार बरामद किये है। वही यह छापा पूरी तरह से गोपनीय रखा गया था, छापेमारी के बाद मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट थाने में कार्रवाई की गई है। वही मेरठ पुलिस फैक्ट्री के मकान मालिक से पूछताछ कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 − 1 =