महिला सुरक्षा जागरूकता पर दिल्ली पुलिस की अनूठी पहल

0
716

दिल्ली यातायात पुलिस महिला सुरक्षा और आतंकवाद पर जागरूकता के लिए एक औऱ अनूठी पहल की है। गुरूवार को जागरूकताओं के विभिन्न गतिविधियों से भरी हुई 25 बसों को हरी झंडी  दिखाकर विदा किया गया। यातायात पुलिस के स्पेशल कमिश्नर दीपेन्द्र पाठक ने इन्हें रवाना किया। इस नई अनूठी पहल की शुरूआत शटल नाम की कंपनी के साथ मिलकर किया गया है जिसकी 350 बसें चलती हैं।

इन बसों पर महिला सुरक्षा से संबंधित जागरूकता संदेश, हिम्मत एप्प और महिला हेल्प लाइन के बारे में जानकारी दी गई है। बस के दोनों तरफ इस तरह की जानकारी के अलावा आतंक विरोधी संदेश भी ठीक तरीके से दिखाए गए हैं। इसके अलावा बस के अंदर चालक केबिन में भी महिला सुरक्षा के संदेश लिखे गए हैं। शटल के माध्यम से करीब 30 हजार लोग सफर करते हैं। ये एक एप्प आधारित बस सेवा है।

यातायात पुलिस का मानना है कि दिल्ली पुलिस के प्रयासों का बसों पर किए गए प्रचार का व्यापक असर होगा। लोग दिल्ली पुलिस के प्रयासों का लाभ उठा सकेगें जिससे दिल्ली को सुरक्षित बनाने में मदद मिलेगी। बसों को हरी झंडी दिखाते हुए यातायात पुलिस के विशेष आयुक्त दीपेन्द्र पाठक ने कहा कि दिल्ली पुलिस दिल्ली में महिलाओं की जिंदगी, कार्य औऱ यात्रा को सुरक्षित बनाने की दिशा में काम करती रहेगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now