Sapne me Ganga:सपने में गंगा दिखे तो समझ लीजिए क्या मिल रहा है संकेत

Sapne me Ganga: नींद में दिखने वाला हर सपना खास होता है। गंगा (Ganga river) को मां का दर्जा प्राप्त है। जाहिर है सपने में इसे देखने का भी अपना महत्व है। गंगा में स्नान करने से ही समस्त पाप धुल जाते हैं।

0
41
Sapne me ganga
Sapne me ganga

Sapne me Ganga: नींद में दिखने वाला हर सपना खास होता है। गंगा (Ganga river) को मां का दर्जा प्राप्त है। जाहिर है सपने में इसे देखने का भी अपना महत्व है। गंगा में स्नान करने से ही समस्त पाप धुल जाते हैं। मान्यता है कि भागीरथ की कठोर तपस्या के बाद मां गंगा धरती पर अवतरित हुईं थीं। जाहिर है उनका सपने में दिखाई देना एक खास सूचक का प्रतीक है। आइए जानते हैं इस तरह के सपने का खास मतलब क्या है।

Sapne me Ganga meaning in hindi

धरती को गंगा की तेज वेग से बचाने के लिए शिवजी ने अपनी जटाएं खोल दी थीं। मां गंगा इन्ही जटाओं में समा गईं थीं। इसी से गंगा का वेग कम हुआ और धरती का उद्धार हो गया। ऐसी मान्यता है कि अगर सपने में आपको गंगा(Ganga) या गंगा नदी (ganga river) दिखाई दे तो यह शुभ संकेत होता है। मान्यता है कि ऐसा सपना भविष्य में आपकी योजना पूरी होने का संकेत देता है। जिसके पूरा होने से आपको धन लाभ, शुभ लाभ हो सकता है।

सपने में नदी या झरना दिखना बहुत शुभ औऱ सकारात्मक होता है। माना जाता है कि ऐसा सपना देखने वालों के जीवन में परिवर्तन शुभ फल लेकर आएगा। जिन लोगों के सपने में मां गंगा या गंगा नदी दिखाई देते है वह लोग काफी सौभाग्यशाली होते हैं। मानना है कि इसके बाद गंगा दर्शन से आपको चारो तरफ से लाभ प्राप्त होगा।

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में यदि आपको गंगा या गंगा नदी के दर्शन होते हैं तो यह शुभ फलदायी होता है। इसका अर्थ है कि किसी लंबी परेशानी से आप मुक्त हो सकते हैं। माना जाता है कि यह इस बाद का भी संकेत देता है कि आपका अच्छा समय शुरू हो चुका है। यह लंबे समय से चली आ रही किसी समस्या के समाधान की ओर भी संकेत देता है। माना जाता है कि यह आने वाले समय में दरिद्रता दूर होने का सूचक है।

(अस्वीकरण-यह लेख सामान्य जानकारी और मान्यता पर आधारित है। http://indiavistar.com लेख में छपी किसी भी जानकारी के सही होने की पुष्टि नहीं करता है। )

यह भी पढ़ें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now