Sapne me Bhatakna-सपने में भूलना या भटकना देता है यह संकेत

Sapne me Bhatakna-सपनो के बारे में कई बात प्रचलित है। अक्सर सपने में में हम रास्ता भूल जाते हैं। या कई बार हम गहरी नींद में आए सपने में हम खुद को भटकते हुए देखते हैं। आखिर क्या है इस तरह के सपने का मतलब। स्वप्न्न शास्त्र इस तरह के सपने के बारे में विस्तार से बताता है।

0
309
Sapne me bhatakna
Sapne me bhatakna

Sapne me Bhatakna-सपनो के बारे में कई बात प्रचलित है। अक्सर सपने में में हम रास्ता भूल जाते हैं। या कई बार हम गहरी नींद में आए सपने में हम खुद को भटकते हुए देखते हैं। आखिर क्या है इस तरह के सपने का मतलब। स्वप्न्न शास्त्र इस तरह के सपने के बारे में विस्तार से बताता है। इस तरह के सपने इंसान कुछ खास हालात में आ रहे होते हैं। आइए जानते हैं इस तरह के सपने क्या संकेत देते हैं।

Sapne me Bhatakna in Hindi

यदि कोई व्यक्ति सपने में रास्ता भटक जाता है, या कहीं पर रास्ता भूल जाता है तो इसका एक खास संकेत होता है। माना जाता है कि ऐसा सपना बताता है कि व्यक्ति काफी दुविधा में है। इस दुविधा से निकलने के लिए वह कोई ठोस निर्णय नहीं ले पा रहा है। ऐसी स्थिति में इंसान को मन शांत करके ठंडे दिमाग से सोचना चाहिए। इसी के मुताबिक दुविधा से निकलने के लिए कोई निर्णय लेना चाहिए।

अगर सपने में कोई बिल्डिंग दिखे और खुद को उसमें भटकता हुआ और बाहर निकलने का रास्ता तलाश करते हुए पाएं तो यह भी खास संकेत देता है। इस तरह का सपना दिल की आवाज सुनने का संकेत दे रहा होता है। माना जाता है कि ऐसा सपना देखने वाले इंसान को किसी मुसीबत से बाहर आने के लिए दिल की आवाज को सुनना चाहिए।

अगर सपने में अपने ही घर का रास्ता भूल जाएं तो सेहत के प्रति काफी सावधान होने की जरूरत है। ऐसा सपना बताता है कि आप कोई बीमारी से ग्रसित हो सकते हैं। ऐसे में सेहत पर अत्यधिक ध्यान देना फायदेमंद रहेगा। सपने में किसी भूल-भुलैया में भटकना दिखे तो यह मानसिक उलझन का संकेत देता है। ऐसे में व्यक्ति को परेशानियों और उलझन को जल्द से जल्द खत्म करने पर ध्यान देना चाहिए।

अस्वीकरण-लेख सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित है। http://indiavistar.com लेख में दी गई किसी भी जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी का इस्तेमाल करने या सही मानने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह जरूरी है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here