#ATM चोर से #Mobile चोर तक कहां कहां किस किसने पकड़े विस्तार से जानिए, वीडियो भी देखें

0
74

एटीएम का कुख्यात लुटेरा पक़ड़ा गया

नई दिल्ली, इंडिया विस्तार। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पिछले दो महने में एटीएम तोड़कर पैसे निकालने के दो दर्जन मामलो में शामिल गैंग का पर्दाफाश किया है। इस सिलसिले में पुलिस ने लियाकत नाम के एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के मुताबिक एसीपी अत्तर सिंह की देखरेख में इंस्पेक्टर ईश्वर सिंह के नेतृत्व में एसआई सतविंदर, एएसआई बलराज. हेडकांस्टेबल साजिद, आस मोहम्मद कांस्टेबल मोहित औऱ सचिन की टीम ने लियाकत को महरौली बदरपुर रोड के धौला पीर के पास से गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक लियाकत हत्या की कोशिश, पुलिस पर हमला करने जैसे दो दर्जन मामलो में लिप्त रहा है।

 

पोंजी स्कीम की ऐसी जालसाजी से बचकर

नई दिल्ली, इंडिया विस्तार। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने किटी कमेटी की आड़ में चल रहे पोंजी स्कीम का पर्दाफाश किया है। इस सिलसिले में शिवम चतुर्वेदी नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया है। इस स्कीम के बारे में पुलिस को एक साथ 34 लोगों की शिकायतें मिलीं थीं। शिकायतकर्ताओं ने कहा था कि शिव-ओम ज्वैलर्स के नाम से 100 प्रतिशत रिटर्न का लालच देकर कई लोगों से लाखों रुपये जमा करवाए गए। पैसा लेने के बाद शिवम दुकान बंद कर फरार हो गया। उसने मोबाइल फोन भी बंद कर लिए। इस शिकायत पर पुलिस ने 6 नवंबर 2020 को केस दर्ज किया था।

जांच के दौरान कई बैंक खातों का पता लगा। यह भी पता लगा कि शिव ओम ज्वैलर्स को इस तरह के किसी स्कीम को चलाने की अनुमति नहीं मिली थी। शिवम ने शुरू में ज्वैलरी की दुकान खोली थी। इसके साथ ही वह किटी कमेटी में लिप्त हो गया। पिता की मौत के बाद शिवम लोगों से निवेश कराने लगा। निवेश के बदले 1-7 माह में होने वाले ड्रा में दस हजार की ज्वैलरी, 8-12 महीने तक 15 हजार औऱ 13-17 महीने के ड्रा में 19 हजार की ज्वैलरी देने का वादा किया गया था। एसीपी नगीन कौशिक की देखरेख में एसआई अविनाश कुमार और एएसआई ब्रिजपाल की टीम ने जांच के बाद शिवम को गिरफ्तार कर लिया।

3-4 साल से चुरा रहा था मोबाइल

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की पुलिस ने अमरनाथ नाम के मोबाइल चोर को गिरफ्तार किया है। एसएचओ सतीश राणा के नेतृत्व में एएसआई उपेन्द्र औऱ कांस्टेबल विकास की टीम ने अमरनाथ के कब्जे से 8 महंगे मोबाइल फोन बरामद किए हैं। बरामद फोनो में आई फोन भी शामिल है। अमरनाथ पिछले 3-4 सालों से मोबाइलफोन की चोरी कर रहा है। वह ज्यादातर वारदात  बसो में करता था। इस बार वह नई दिल्ली स्टेशन पर आया था मगर पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

मोबाइल के लुटेरे

नोएडा सेक्टर 20 पुलिस ने मोबाइल फोन लुटने वाले 4 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से 29 मोबाइल फोन, एक बाइक, एक स्कूटी, 1 देशी तमंचा, 1 जिंदा कारतूस और 10 हजार रुपये नकद बरामद किए गए हैं। पकड़े गए आरोपियों में दो गफ्फार मार्केट में मोबाइल की दुकान चलाते हैं। आगे की कहानी जानिए नोएडा के डीसीपी एस राजेश से।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 + 9 =