Mobile Tower लगाकर कर सकते हैं कमाई

0
27
Mobile Tower

mobile Tower लगाकर आप कमाई कर सकते हैं बस आपके पास खाली जमीन होनी चाहिए और उससे कुछ आमदनी की इच्छा।

Mobile Tower इंस्टालेशन

कंपनी आपके द्वारा दिए गए स्थान को पूरी तरह से वेरीफाई करती है तो अगर यह जगह कंपनी के काम आती है तो कहीं न कहीं मोबाइल टावर लगाने का काम शुरू हो जाता है। कंपनी जमीन के मालिक के साथ समझौता करवाती है और बदले में कंपनी जमीन के मालिक को पैसे देती है। आइए जानते हैं मोबाइल टावर लगाने के लिए कैसे और कहां अप्लाई करें।

नोट:- मोबाइल टावर इंस्टॉलेशन को लेकर बहुत सारे फ्रॉड ऐसी कंपनियां आ चुकी हैं जो आप से पैसे लेकर मोबाइल टावर लगाने का दावा करती है , आप ऐसी कंपनी और ऐसे व्यक्ति से सावधान रहे हैं जो आपसे पैसे की मांग करता है मोबाइल टावर लगाने के लिए । अगर आप ऐसे किसी व्यक्ति या कंपनी के चक्कर में फंसते हैं तो इसकी जिम्मेदार हम नहीं होंगे ।

Mobile Tower लगाने के लिए रिक्वायरमेंट ।

अगर आप मोबाइल टावर लगाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपके पास जमीन होनी चाहिए, जमीन भी ऐसे क्षेत्र में होनी चाहिए जो मोबाइल टावर लगाने के लिए उपयुक्त हो यानी कि साइड में ज्यादा आबादी न हो।
गौर करने वाली बात यह है कि अगर आप मोबाइल टावर लगाने के लिए आवेदन करते हैं और आपको किसी भी कंपनी से किसी भी तरह की कॉल आती है जिसमें आपसे पैसे की मांग की जाती है तो आप समझ जाते हैं कि यह एक फ्रॉड कंपनी है।

इन कंपनियों के अंदर अगर आपका आवेदन मोबाइल टावर लगाने के लिए है तो कंपनी के कुछ लोग आपसे कहते हैं कि वे जमीन पर आकर देखते हैं और अगर उन्हें सब कुछ ठीक लगता है तो आपका एग्रीमेंट होता है और आपको पैसे दिए जाते हैं, सही? कि कंपनी आपसे मोबाइल टावर लगाने के लिए पैसे लेती है। अगर कोई व्यक्ति या कंपनी आपसे मोबाइल टावर लगाने के लिए पैसे की मांग कर रही है तो यह पूरी तरह गलत है।

Mobile Tower लगाने के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करते हैं ?

आप कंपनियों से संपर्क उनके हेल्पलाइन नंबर, उनकी ईमेल आईडी, उनकी वेबसाइट के जरिए कर सकते हैं। यदि आप उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाते हैं तो आपको आवेदन पत्र दिखाई देगा।

सबसे पहले आपको इनकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा अंदर आपको कांटेक्ट करने का ऑप्शन दिखाई देगा जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे आपको आवेदन फॉर्म की जानकारी दिखाई देगी जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे, आप भूमि रिकॉर्ड का एक रूप देखेंगे। जैसे ही आप इस भूमि अभिलेख फॉर्म पर क्लिक करते हैं, आपको यहां अपनी संपत्ति का नाम, संपत्ति का प्रकार और अपनी संपत्ति के बारे में पूरी जानकारी भरकर फॉर्म जमा करना होगा। जैसे ही आप फॉर्म जमा करेंगे, वह फॉर्म उनके अधिकारी के पास पहुंच जाएगा, अगर अधिकारी को आपके द्वारा दी गई लोकेशन पर मोबाइल टावर लगाने की जरूरत है तो वह आपसे संपर्क करेगा, सब कुछ सही होने पर आपसे मुलाकात करेगा तो मोबाइल टावर हो जाएगा। अपनी जमीन पर स्थापित करें और इसके लिए आप पैसे भी देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty + 8 =