दो बाघिन मां-बेटी की लड़ाई-काफी दिलचस्प है कहानी, लड़ाई का वीडियो देखें

0
169

नई दिल्ली, इंडिया विस्तार। एक जंगल के दो बाघिन मां बेटी की यह कहानी काफी दिलचस्प है। बाघिन मां-बेटी में सालो से इलाके पर कब्जे की लडाई चल रही है। इस लड़ाई में अब तक बेटी जीतती आ रही है। लेकिन इस बार बाघिन मां बेटी की लड़ाई में दो बार से मां ही जीत रही है।

बाघिन मां बेटी का लड़ाई राजस्थान के रणथंभोर राषट्रीय उद्ध्यान की राजस्थली यानि जोन 3 पर आधिपत्य की लड़ाई है।  यह लड़ाई बाघिन मां-बेटी के बीच सालो से चली आ रही है। शुक्रवार यानि 18 अक्टूबर को दो साल की बाघिन रिद्धि इलाके से बाघिन मां ऐरोहेड को खदेड़ने पर आमादा हुई को 10 मिनट तक दोनों के बीच संघर्ष चलता रहा।

बाघिन मां-बेटी एक दूसरे को ललकारती रहीं। लेकिन मां ने 8 अक्टूबर की तरह एक बार फिर बेटी रिद्धि को हरा दिया। उसे वहां से जाने पर मजबूर कर दिया। दरअसल जंगल का यही नियम है जो ताकतवर है वही राज करता है। इस राजस्थली का नियम भी यही है लेकिन दूसरी जगह से थोड़ी अलग। यहां पर सर्वाधिक राज दुनिया की सबसे प्रसिद्ध और उम्रदराज रही बाघिन मछली और उसकी संतानो ने ही किया। सबसे पहले मछली को उसकी बेटी कृष्णा ने इलाके से खदेड़ा था। कृष्णा ने 2014 में ऐरोहेड को जन्म दिया। ऐरोहेड ने कृष्णा को इलाके से खदेड़ा। अब रिद्धि इतिहास दोहराती दिख रही है।

लड़ाई का पूरा वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nine − four =