ayodhya ki ramleela-अयोध्या की रामलीला में बॉलीवुड के कई बड़े कलाकार, देखिए इनके वीडियो संदेश

ayodhya ki ramleela-भाग्य श्री, पूनम ढिल्लो जैसे बड़ी बॉलीवुड कलाकार इस बार अयोध्या की रामलीला में भूमिका करते नजर आएंगे।

0
56
ayodhya ki ramleela
ayodhya ki ramleela

ayodhya ki ramleela-भाग्य श्री, पूनम ढिल्लो जैसे बड़ी बॉलीवुड कलाकार इस बार अयोध्या की रामलीला में भूमिका करते नजर आएंगे। इन सब कलाकारों ने अपनी भूमिका बताते हुए वीडियो संदेश भी शेयर किए हैं। इन बॉलीवुड कलाकारों का वीडियो संदेश आप इस वीडियो में देख सुन सकते हैं।

more about ayodhya ki ramleela

रामलीला के सिलसिले में दिल्ली में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस को बीजेपी दिल्ली अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि इस बार दिलों को छूने वाली है रामलीला। इस अवसर पर वहां मौजूद विधायक ओम प्रकाश शर्मा, हीरा स्कूल के अध्यक्ष पवन वत्स और रामलीला के संरक्षक राघव मारवाह ने कहा कि यह रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला है। पिछले साल इस रामलीला को 25 करोड़ से ज्यादा रामभक्तों ने देखी थी इस बार 50 करोड़ भक्तों तक इसकी पहुंच का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में शुरू की गई इस रामलीला को श्रीराम जन्म भूमि पर शुरू की गई। अयोध्या की रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मलिक (बॉबी )व महासचिव शुभम मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि रामलीला को दुनिया के कोने -कोने में देखा गया है, हमारी कोशिश रहती है कि अयोध्या की रामलीला का हर साल नया रूप देखने को मिले।
2020 में 16 करोड़ से ज्यादा राम भक्तों ने देखा था। 2021 में 22 करोड़ से ज्यादा राम भक्तों ने देखा था और 2022 में 25 करोड़ से ज्यादा ने रामलीला को देखा था। इस बार रामलीला का चौथा संस्करण हैं। हर साल माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का आशीर्वाद मिलता है अयोध्या की रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक(बॉबी) और महासचिव शुभम मलिक ने बताया कि इस बार रामलीला 14 अक्टूबर 24 अक्टूबर तक राम कथा पर नया घाट में हर साल की भांति इस साल भी शाम 7:00 से रात 10:00 बजे तक लाइव हमारे अयोध्या के रामलीला के यूट्यूब चैनल और दूरदर्शन पर लाइव दिखाई जाएगी और कई सैटेलाइट टीवी चैनल पर भी दिखाई जाएगी।
उत्तर प्रदेश सरकार और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ और सांस्कृतिक मंत्री जयवीर सिंह के सहयोग से यह रामलीला संपन्न होती है। इस मौके पर राकेश बिंदल, प्रदीप अग्रवाल, इंद्रजीत,पीयूष और आयुष भी मौजूद थे।
इस साल अयोध्या की रामलीला में टीवी की बड़ी हीरोइन और बड़े कलाकार काम कर रहे हैं। पूनम ढिल्लों,भाग्यश्री,अमिता नागिया, शीबा,रितु शिवपुरी, ममता सिंह,जिया, लिली, मांगिशा, पायल गोगा कपूर, प्रतिभा ।गजिंदर चौहान (राजा जनक ) रजा मुराद (अहिरावण)राकेश बेदी( विभीषण) गिरिजा शंकर (रावण)अनिल धवन (इंद्रदेव)रवि किशन जी (केवट),वरून सागर जी (हनुमान जी )सुनील पाल (नारद मुनी),राहुल भूचर( श्री राम),शिवा आकाशदीप (कुम्भकरण ) बनवारी लाल झोल (परशुराम ) मनोज बक्शी (राजा दशरथ ) गुलशन पाण्डेय,अवतार गिल, सागर, चन्दन काम कर रहे हैं। रामलीला की एंट्री फ्री हैं। इसकी कोई भी एंट्री फीस नहीं है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now