मोबाइल फोन चोरी के खिलाफ दिल्ली पुलिस के इस अभियान से मिला 51 फोन

0
157

नई दिल्ली, इंडिया विस्तार। मोबाइल फोन चोरी के खिलाफ चलाए गए बड़े अभियान में दिल्ली की द्वारका पुलिस ने बड़ी कामयाबी पाई है। पुलिस ने 51 मोबाइल फोन इस्तेमाल करने वालों को पकड़कर 51 मोबाइल फोन बरामद किय़ा है। मोबाइल फोन चोरों के खिलाफ चलाए गए इस अभियान में द्वारका की साइबर क्राइम और प्रभावित पुलिस थानों के पुलिसकर्मी लगाए गए थे।

डीसीपी संतोष कुमार मीणा के मुताबिक मोबाइल फोन चोरी की वारदातों को देखते हुए जिला साइबर सेल के इंचार्ज इंस्पेक्टर महेन्द्र कुमार मिश्रा औऱ द्वारका साउथ थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर राकेश डडवाल के नेतृत्व में एसआई राजेन्द्र, एएसआई मुकेश, हेडकांस्टेबल ओम प्रकाश, नरसी, कांस्टेबल रवि, हेतराम और महिला सिपाही उर्मीला की एक विशेष टीम बनाई गई थी। जांच की देखरेख का जिम्मा जिले के एसीपी विजय सिंह के पास थी।

मोबाइल फोन चोरी की जांच

मोबाइल फोन चोरी करने वालों पर नकेल कसने के लिए सबसे पहले पुलिस टीम ने द्वारका के सभी थानो में दर्ज मोबाइल फोन चोरी या झपटमारी के एफआईआर एकत्रित किया। इसके बाद सभी फोनों के आईआमईआई नंबर निकाले गए। 3150 आईएमईआई नंबरों को राष्ट्रीय स्तर पर सर्विलांस पर लगाया गया। इस सर्विलांस से मिले सुराग के आधार पर पुलिस ने कई जगहों पर छापेमारी की औऱ उसके हत्थे 51 मोबाइल फोन आरोपी चढ़ गए। इनसे 51 मोबाइल फोन बरामद भी हो गए। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर पुलिस असली स्नैचर औऱ चोरों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen + 6 =