सीआईएसएफ ने दिल्ली एयरपोर्ट पर यूं बचाई जान

0
213

नई दिल्ली, इंडिया विस्तार। सीआईएसएफ की सजगता और तत्परता से दिल्ली हवाई अड्डे पर एक यात्री की जान बचा ली गई। बल के जवानों ने आईजीआई एयरपोर्ट पर कार्डियो-पल्मोनरी रिससिटेशन (Cardio-pulmonary Resuscitation (CPR) देकर यात्री की कीमती जान बचाई।

दरअसल आईजीआई एयरपोर्ट के डोमेस्टिक सिक्योरिटी होल्ड एरिया में एक  यात्री अशोक महाजन, बेहोश हो गए और सामान की टेबल के पास गिर गए।

वहां तैनात बल के कॉन्स्टेबल मधुसूदन और कॉन्स्टेबल मनोज कुमार तुरंत  यात्री के पास पहुंचे और बिना कोई समय गंवाए उन्होंने  यात्री को कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन (CPR) शुरू कर दिया जिससे वे होश में आ गए।

श्री महाजन 07 अन्य सह-यात्रियों के साथ विस्तारा एयरलाइंस की उड़ान संख्या यूके -627 (STD- 1255 बजे) द्वारा उदयपुर के लिए  यात्रा कर रहे थे।  अशोक महाजन के सह-यात्री में से एक, पूर्व भारतीय राजदूत अचल मल्होत्रा ने सीआईएसएफ कर्मियों की त्वरित कार्रवाई की सराहना की और लिखा: “सीआईएसएफ टीम आपातकालीन चिकित्सा सहायता यानी सीपीआर प्रदान करने में बेहद मददगार थी।

बल के महानिदेशक राजेश रंजन, ने दोनों बल सदस्यों द्वारा बहुमूल्य मानव जीवन को बचाने के लिए त्वरित कार्रवाई की सराहना की है। दोनों कर्मियों को उचित रूप से पुरस्कृत किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × five =