मेडिकल वीजा पर आया अफगानी अस्पताल पहुंचा तो क्या निकला

0
855

3 नवंबर को काम एयर से अफागन जा रहे एक यात्री की तबियत बिगड़ी तो दिल्ली के इंदिरागांधी हवाई अड्डे पर हड़कंप मचा गया। एयरलाइंस से उसे तत्काल नीचे उतारा और इस बात की जानकारी इंदिरा गांधी एयरपोर्ट की पुलिस को भी मिली। 43 साल के इस अफगानी का नाम गुलाम रब्बानी है।

गुलाम रब्बानी
गुलाम रब्बानी
हेरोइन भरे यही कैप्सूल बरामद हुए
हेरोइन भरे यही कैप्सूल बरामद हुए

पुलिस भी हरकत में आ चुकी थी। एयरपोर्ट के डीसीपी संजय भाटिया को भी इसकी भनक लगी। सारे हालात को देखने के बाद पुलिस को कुछ संदेह हुआ। 

जांच में पता चला कि  गुलाम रब्बानी मेडिकल वीजा पर अक्टूबर में भारत आया था। मगर चौंकाने वाली बात ये थी कि मेडिकल वीजा पर आया रब्बानी  अपनी चिकित्सा के लिए एक बार भी किसी अस्पताल में नही गया था। पुलिस को शक हुआ औऱ उसे कैट के एंबुलेंस से एम्स अस्पताल भेजा गया। अस्पताल में दाखिल रब्बानी का इलाज के दौरान पता लगा कि उसने भारी संख्या में किसी तरह के कैप्सूल निगल लिए हैं। आखिरकार उसका आपरेशन किया गया औऱ उसके पेट से बड़े साइज के 57 कैप्सूल निकले। पालीथीन के बने इन कैप्सूल का वजन 525 ग्राम था और जब जांच किया गया तो सबकी आंखे खुली रह गई। इस कैप्सूल ंमें हेरोइन थे। बरामद हेरोइन की कीमत 2 करोड़ रूपये के आसपास है। डीसीपी संजय भाटिया के मुताबिक नशे के तस्करों के इस पूरे रैकेट के बारे में पता लगाया जा रहा है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now