देशी दवा के जरिए बड़ी बीमारियों का इलाज करने वाले ठगों से सावधान

0
644

नई दिल्ली, इंडिया विस्तार 

दिल्ली की सेंट्रल जिला पुलिस ने एक ऐसे अन्तर्राजीय गैंग को गिरफ्तार किया है जो देसी दवाओं के जरिये गंभीर बीमारियों के इलाज का दावा कर लोगो से ठगी करते थे। पुलिस ने इस गैंग के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है।
मनोज , रवि और मुजम्मिल नाम के ठगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया जो महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। इनकी मोडस ओपेरंडी काफी यूनिक थी। ये एक शहर में जगह किराये पर लेते और फिर उसमें मेडिकल से संबंधित कई दवाएं रख देते । इसके बाद इनके एजेंट बड़े बड़े अस्पतालों पर घात लगाकर बैठते। जिनको गंभीर या लाइलाज बीमारी होती उसको देसी दवाओं के जरिये गारंटी इलाज़ का दावा करते । पहले मरीजो को अपने सेंटर में ले जाते थे।

हर शहर में अपनी एक दुकान खोल देते थे। और महज़ 1 ग्राम दावा को हज़ारो से लेकर लाख रुपए तक बेचते। इन्होंने के राज्यो में करीब 500  लोगो से करोड़ो की ठगी की है। सिर्फ दिल्ली में 17 दिनों के अंदर 40 से ज्यादा लोगों को शिकार बनाया है।

पुलिस ने इनके कब्ज़े  से लाखों रुपये, देसी दवाइयों के नाम पर नकली पाउडर और तेल भी बरामद किए है।इससे पहले ये गुजरात, महाराष्ट्र,मध्य प्रदेश,  राजस्थान सहित कई राज्यो में मेडिकल इलाज़ के नाम पर करोड़ो की ठगी कर चुके हैं। पुलिस इनके बाकी साथियों की तलाश में जुट गई हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

7 + eighteen =