दिल्ली के जहांगीर पुरी में बुजुर्ग डाक्टर की हत्या

0
705

नई दिल्ली, इंडिया विस्तार। सोमवार की सुबह अलसायी दिल्ली अभी ठीक से नींद से जागी भी नहीं थी कि जहांगीरपुरी में एक बुजुर्ग डॉक्टर के क़त्ल ने इलाके में सनसनी फैला दी । लगभग 65 साल के बुजुर्ग डॉक्टर मुकीम की लाश उनके ही घर में पड़ी मिली और कमरे के अंदर सारा सामान बिखरा हुआ था ।

65 साल के बुजुर्ग डॉक्टर मुकीम जहांगीर पुरी के एच ब्लॉक के मकान में अपनी बेटी के साथ रहते थे । सुबह 7:00 बजे बेटी अपने स्कूल पढ़ाने के लिए चली गई और डॉक्टर  घर पर अकेले थे। करीब 10:00 बजे घर में काम करने वाली नौकरानी पहुंची तो देखा कि सामान अस्त-व्यस्त है और पास में ही डॉक्टर मुकीम की लाश पड़ी थी । लाश के पास एक बड़ा सा चाकू भी पड़ा था लेकिन हत्या चाकू से नहीं की गई थी। पुलिस को शक है की गला दबाकर डॉक्टर मुकीम की हत्या की गई ।

2 दिन पहले ही डॉक्टर मुकीम की बेटी की सगाई हुई थी और 9 दिसंबर को उसकी शादी होनी थी । पुलिस को शक है कि शादी की वजह से घर में कुछ कैश और जेवरात होंगे ,जो कातिल को पता होगा और उन्हीं को लूटने के मकसद से कातिल घर में आया होगा । जब पुलिस मौके पर पहुंची तो कमरे का दरवाजा खुला हुआ था पुलिस को शक है कि घर में फ्रेंडली एंट्री हुई है । दूसरी तरफ डॉ मुकीम की हत्या से इलाके के लोगों में काफी गुस्सा था। लोग इकट्ठा होकर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे थे । उनका कहना था कि पिछले 10 दिन के अंदर इलाके में 3 हत्याएं हो गई । कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज जहांगीरपुरी में नहीं है। काफी देर तक इलाके के लोग पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते रहे और जाम लगाया ।  डॉ मुकीम की हत्या को लेकर डॉक्टर एसोसिएशन में भी काफी रोष था । उनका कहना था कि जल्द से जल्द क़ातिल पकड़ा जाए ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 − 14 =