और न्यूजीलैंड को चुनना पड़ा तेज गेंदबाज

0
290

नई दिल्ली, इंडिया विस्तार डेस्क। गेंदबाजों के चोटिल होने के कारण न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ हैमिल्टन  में पांच फरवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए नए गेंदबाजों को चुनना पड़ा। श्रृंखला के दौरान काइल जेमीसन को पदार्पण का मौका मिल सकता है जबकि स्काट कुगेलिन और हामिश बेनेट ने लंबे समय बाद टीम में वापसी की है।

चोट के कारण ट्रेंट बोल्ट, लाकी फर्ग्युसन और मैट हेनरी जैसे गेंदबाज श्रृंखला  के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।टीम को अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउथी से काफी उम्मीदें होंगी जबकि कोलिन डि ग्रैंडहोम को अंतिम दो टी-20 अंतर्राष्ट्रीय  मैचों के लिए बाहर किए जाने के बाद वनडे टीम में जगह मिली है। जिमी नीशाम और मिशेल सेंटनर आलराउंडर की भूमिका निभाएंगे।

इस बीच ईश सोढ़ी को सिर्फ पहले एकदिवसीय के लिए टीम में शामिल किया गया है।भारत-ए और न्यूजीलैंड-ए के बीच सात फरवरी से क्राइस्टचर्च में होने वाले दूसरे अनौपचारिक टेस्ट के लिए उन्हें रिलीज किया जाएगा। कोच गैरी स्टीड ने कहा कि उनकी टीम आगामी श्रृंखला में मिलने वाली चुनौती से वाकिफ है और उनके बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। स्टीड ने कहा, ‘‘हमने टी20 श्रृंखला में देखा है कि भारतीय टीम हमेशा की तरह काफी मजबूत है। हमारे गेंदबाजी आक्रमण में नयापन है, बल्लेबाजी क्रम में स्थिरता है और उम्मीद है कि विश्व कप फाइनल्स में खेलने वाले शीर्ष आठ बल्लेबाज खेलेंगे।’’

विश्व कप 2019 फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ खिताब गंवाने के बाद यह न्यूजीलैंड की पहली एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला है। न्यूजीलैंड भारत के खिलाफ पांच मैचों की मौजूदा टी-20 श्रृंखला में 0-3 से पीछे है।एक दिवसीय टीम इस प्रकार है : केन विलियमसन (कप्तान), हामिश बेनेट, टाम ब्लंडेल, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मार्टिन गुप्टिल, काइल जेमीसन, स्काट कुगेलिन, टाम लैथम, जिमी नीशाम, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी (पहले वनडे के लिए), टिम साउथी और रोस टेलर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen − ten =