अमित शाह ने सैकड़ो करोड़ की विकास योजनाओं का उद्घाटन किया

0
342

अहमदाबाद, इंडिया विस्तार। गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद नगर निगम और औडा द्वारा निर्मित विभिन्न विकास कार्यों के लोकार्पण, भूमिपूजन, और आवास आवंटन का ड्रॉ किया । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में अहमदाबाद महानगर सहित पूरे देश में पांच सालो में विकास के जो कार्य हुए है वह बधाई के पात्र है। गुजरात के इस विकास को सारा विश्व सम्मान की नजर से देख रहा है, उन्होंने कहा की अहमदाबाद महानगर सहित पुरे गुजरात में आज विकास के कामो को गति मिली है,गृहमंत्री ने दीपावली के अवसर पर 4439 परिवारों से ज्यादा लोगो के जीवन में घर रूपी प्रकाश फ़ैलाने के लिए महापालिका को बधाई दी।

गृह मंत्री ने कहा कि गांधीनगर निर्वाचन क्षेत्र ने विकास कार्यों के माध्यम से देश के सभी लोकसभा क्षेत्रों में उत्कृष्ट संसदीय क्षेत्र बनाने के लिए एक दिशा दिखाई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश की आज़ादी के 75 साल पुरे हो उस से पहले पुरे देश में सब के पास रहने के लिए पक्के घर हो,तथा इस देश का नागरिक कोई भी मुलभुत सुविधाओं से वंचित न रह जाय इसके लिए अभियान छेड़ा है,अभी तक मोदी सरकार ने लगभग 3 करोड़ लोगो को मकान उपलब्द्ध कराये है,इतना ही नहीं बिजली ,शौचालय,गेसकनेक्शन, आयुष्मान भारत के आरोग्य कार्ड को घर घर तक पहुंचा कर मुलभुत सेवाए प्रदान की है, अब हर धर नल से शुद्ध पानी का संकल्प भी जल्द ही साकार होने जा रहा है।
अमित शाह ने कहा कि जिन लोगों ने गरीबी को देखा है वे केवल गरीबों की पीड़ा को समझ सकते हैं और गरीबों के कल्याण के लिए काम कर सकते हैं। नरेन्द्र भाई ने गरीबी देखी है, उसको जीया है वो गरीबी की पीड़ा को समझते है इसीलिए नरेन्द्र भाई ने गरीबों के कामों से गरीबों के जीवन में बदलाव लाने का महत्वपूर्ण काम पूरा किया है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि 2014 से ही नरेंद्र भाई के नेतृत्व में, देश में शहरी विकास, ग्रामीण विकास इन्फ्रास्ट्रक्चर एयरपोर्ट और बंदरगाहों सहित सभी क्षेत्रों में विकास के सभी रिकॉर्ड तोड़ कर काम किया गया है। जैसा कि आप जानते है की आज देश सभी क्षेत्रों में विकसित हुआ है, दुनिया भर में भारत के सम्मान को आकाश की ऊंचाई तक ले जाने का कार्य श्री नरेंद्रमोदी की सरकार ने किया है। यह विश्व सम्मान सैकड़ों करोड़ों भारतीयों का गौरव है,

गृह मंत्री ने कहा कि भारत की स्थिति आज ऐसी है कि दुनिया में पर्यावरण, आतंकवाद, कूटनीति जैसे महत्वपूर्ण मामलों में भारत के प्रधान मंत्री के विचारों का अनुसरण किया जाता है। प्रधानमंत्री के सर्जिकल स्ट्राइक हवाई हमलों और आतंकवादियों के घरोंमें घुस कर खत्म करने के फैसलों की वजह से आज पूरा विश्व भारत का लोहा मान रहा है । श्री शाह ने कहा के आज गुजरात नरेंद्रभाई मोदी द्वारा बताए गए विकास पथ का अनुसरण करते हुए पुरे देश के लिए विकास का मॉडल बना हुआ है।
इस कार्यक्रम के पश्चात् केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सानंद-बावला विधानसभा में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया, जहां 5000 से अधिक विधवाओं को सहायता पत्र तथा 78 करोड़ के विकास कार्यो का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। इस अवसर पर गृह मंत्री ने साणंद के लोगों और विधवा महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि दिवाली के मौके पर विधवा बहनो के लिए कुछ कर सका इसी बात से खुश हूं,मेरी विधवा बहनो को आज से 1200 रुपये प्रति माह मिलेंगे, सरकार उनके दर्द को समझती है, इस के साथ साणंद के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि अगले पांच वर्षों के भीतर साणंद के सभी विकास कार्यों को पूरा करने में मेरा पूरा सहयोग रहेगा।
इस अवसर पर गुजरात के मुख्यमंत्री, गुजरात सरकार के मंत्री, अधिकारी / पार्षद और बड़ी संख्या में नागरिक सहित उपस्थित थे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here