ताकि इस पुलिस कॉलोनी की महिलाएं कर सकें रचनात्मक काम

0
396

नई दिल्ली, इंडिया विस्तार। दिल्ली पुलिसकर्मियों के परिवार की महिलाएं रचनात्मक योगदान दे सकें इसके लिए पुलिस वेलफेयर सोसायटी(PWFS) ने तेजी से काम करना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में गुरूवार को नरेला पुलिस कालोनी के एक क्वार्टर में सिलाई यूनिट की शुरूआत की गई। इसका उद्घाटन पीडब्ल्यूएफएस की अध्यक्ष प्रतिमा श्रीवास्तव ने किया। यह चौथी सिलाई ईकाई है जो महिलाओं की सकारात्मक भूमिका के मकसद से शुरू की गई है। नरेला में पीडब्ल्यूएफएस की पहुंच दिल्ली पुलिस के 1 हजार परिवारों तक है। गौरतलब है कि सोसायटी इस तरह के नौ और केंद्र चलाता है।

शुरू की गई ईकाई का मकसद व्यवसायिक शिक्षा के साथ साथ हस्तनिर्मित चीजों का निर्माण है। इस तरह की इकाईयों के माध्यम से पुलिस कालोनी में रहने वाली महिलाओं को सकारात्मक कामों से जोड़ना है। इस अवसर पर चीफ कार्डीनेटर ज्योति चहल के साथ साथ टीम लीडर, बाहरी दिल्ली के अतरिक्त पुलिस उपायुक्त, एसीपी, एसएचओ आदि मौजूद थे। इस अवसर खाना खजाना और समर कैंप के विजेताओं के लिए पुरस्कार वितरण समारोह का भी आयोजन किया गया। जून में आयोजित खाना खजाना प्रतियोगिता के तीन विजेताओं के साथ साथ समर कैंप के 15 युवा विजेताओं को प्रमाणपत्र, मेडल और पुरस्कार वितरित किए गए।

सोसायटी की अध्यक्ष प्रतिमा श्रीवास्तव औऱ अन्य लोगो ने वृक्षारोपण में भी हिस्सा लिया। समारोह को संबोधित करते हुए श्रीमति श्रीवास्तव ने समारोह में शामिल होने वालों को धन्यवाद करते हुए सोसायटी द्वारा किए जा रहे कामों औऱ उसके दूरगामी परिणामों का जिक्र भी किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen − 2 =