Sapne me Kanya Dekhna-क्या संकेत है सपने में कन्या देखना का जानिए

Sapne me Kanya Dekhna-नींद में देखे गए सपने को लेकर विभिन्न तरह की मान्यताएं होती हैं। कोई शख्स नींद में आए सपने को काफी गंभीरता से लेता है, तो कोई इसे नींद की एक प्रक्रिया समझ कर भूल जाता है।

0
122
Sapne me Kanya Dekhna
Sapne me Kanya Dekhna

Sapne me Kanya Dekhna-नींद में देखे गए सपने को लेकर विभिन्न तरह की मान्यताएं होती हैं। कोई शख्स नींद में आए सपने को काफी गंभीरता से लेता है, तो कोई इसे नींद की एक प्रक्रिया समझ कर भूल जाता है। मगर सपने हरेक किसी को बेचैन जरूर कर देते हैं। लोग नींद में आए सपने का अर्थ जानना चाहते हैं और उसे कई बार काफी गंभीरता से लेते भी हैं।हिंदू धर्म में कन्याओं को देवी का रूप माना गया है। जाहिर है कि उनका सपना भी शुभ ही माना जाता है। आइए जानते हैं सपने में कन्या देखने का संकेत।

Sapne me Kanya Dekhna meaning in Hindi

माना जाता है कि सपने में अगर आपने छोटी कन्या को खिलाते हुए, गोदी में उठाए हुए या खेलते हुए देखते हैं तो यह काफी शुभ होता है। मान्यता है कि अगर आपके सपने में छोटी कन्या आ रही है, कुछ प्रसाद दे रही है तो यह सपना आपके लिए शुभ संकेत लेकर आया है। यह आपके भविष्य में होने वाले किसी शुभ कार्य की ओर संकेत करता है। यह दर्शाता है कि आप अपने लक्ष्य को जल्द ही प्राप्त करने वाले हैं। यदि जाग्रत अवस्था में इस तरह का सपना आया है तो कारोबार में जबरदस्त मुनाफ का संकेत है।

सपने में किसी कन्या को हंसते हुए देखना भी काफी शुभ माना गया है। माना जाता है कि ऐसा सपना आपको भविष्य में मिलने वाली खुशी का संकेत दे रहा है। अगर सपने में आपने बहुत छोटी सी कन्या देखी है तो शुभ फल मिलने वाला है। सपने में किसी कन्या को रोते हुए देखना अशुभ माना गया है। ऐसा सपना भविष्य में आने वाली समस्या की ओर इशारा करता है। सपने में यदि आपने किसी कन्या को खतरे में देखा है तो समझ लीजिए यह आपके लिए किसी तरह की चेतावनी है। अगर आप उस समय किसी तरह का निर्णय लेने वाले हैं तो सावधान हो जाइए।

अस्वीकरण-लेख में दी गई सूचनाएं मान्यता और जानकारियों पर आधारित है। http://indiavistar.com लेख में दी गई किसी भी जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी को आजमाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now