डेढ़ साल से पाइप लाइन में छेद कर उड़ा रहे थे तेल, पकड़े गए देखें वीडियो भी

0
275

नई दिल्ली, इंडिया विस्तार। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की एसटीएफ ने पेट्रोल चोरों के एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। यह गिरोह पिछले डेढ़ साल से  दिल्ली एनसीआर में पाइप लाइन से एविएशन फ्यूल उड़ा रहा था। पुलिस ने गिरोह के छह लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनकी पहचान संजय धवन उर्फ डिंकी, मुकेश कुमार, समय पाल, अवलेश उर्फ अजय, हिमांशु औऱ संजय के रूप में हुई है। तेल चुराने के लिए यह गिरोह टैंकर का इस्तेमाल करता था। पुलिस ने गिरोह के कब्जे से तेल की पाइप लाइन तोड़ने वाला सामान, 1100 लीटर तेल और 60 हजार रूपये के अलावा सैंट्रो कार भी बरामद किया है।

 

क्राइम ब्रांच के डीसीपी भिष्म सिंह के मुताबिक कई जगह से शिकायतें मिल रहीं थी कि इंडियन आयल की पाइप लाइन से पेट्रोल डीजल आदिक की चोरी हो रही है।

इस मामले को सुलझाने के लिए एसीपी पंकज सिंह की देखरेख में एसटीएफ इंस्पेक्टर दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में एसआई राजीव बामल, एएसआई विजय कुमार कुलदीप आदि की टीम बनाई गई। एसआई अशोक कुमार को गुप्त सूचना मिली कि तेल चोर गिरोह के पांच सदस्य निहाल विहार में आने वाले हैं। सूचना के आधार पर एसआई अशोक कुमार, राजीव बामल, एएसआई कुलदीप सिंह, विजय कुमार, वीर सिंह, विजय हुड्डा, हवलदार रविन्द्र सिंह, कांस्टेबल सोनू, प्यार सिंह और रामअवतार की टीम बनाई गई। पुलिस टीम ने मुंडका-निहाल विहार रेड पर जाल बिछाया। संदिग्ध हालात में आ रहे टैंकर और सैंट्रो कार का पीछा किया गया। मुंडका की तरफ से निहाल विहार की तरफ आ रहे ये दोनों वाहन निलौठी के एक गोदाम में घुस गए। पुलिस ने छापा मारकर उपरोक्त छह बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। इनके कब्जे से 1100 लीटर ईंधन तेल, 60 हजार नकद, जनरेटर आदि बरामद किए गए।

पूछताछ में पता लगा कि समय औऱ मुकेश को तेल की पाइप लाइन वाले स्थान पता थे। इन जगहों से पाइप लाइन से तेल चुराने का काम यह गिरोह पिछले डेढ़ साल से कर रहा था। ये उन्हीं जगहों से तेल चुराया करते थे जहां टैंकर आसानी से जा सकता था और उसे घास में छिपाया भी जा सकता हो। तेल चोरी करने का काम रात में किया जाता था। अवलेश औऱ हिमांशु पाइप में छेद करने का काम करते थे। बाकि के दो लोग पहरा देने का काम करते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 + five =