ऑक्सिजन, नाइट्रोजन सिलिंडरो की कालाबाजारी में दिल्ली में अब ये हुए गिरफ्तार

0
184

नई दिल्ली, इंडिया विस्तार। साउथ दिल्ली पुलिस के स्पेशल स्टाफ ने ऑक्सिजन गैस सिलिंडर (Oxygen Cylinders ), नाइट्रोजन गैस सिलिंडर और फ्लो मीटर्स को की कालाबाजारी और जमाखोरी करने वाले तीन आरोपियों (Three Black marketeers ) को गिरफ्तार किया है। जो उस ऑक्सीजन सिलिंडर को काफी ज्यादा कीमत पर ( very high price) मरीजों के रिश्तेदारों को बेचता था। तीनों आरोपियों के नाम मोहित, सुमित सैनी और अंसार अहमद है।

आरोपियों के पास से चार ऑक्सिजन सिलिंडर (Oxygen Cylinders) , 5 नाइट्रोजन सिलिंडर (Nitrogen Cylinders) , 20 फ्लो मीटर्स (Flow Meters) , इसके साथ ही कालाबाजारी के धंधे को अंजाम देने के लिए प्रयोग होने वाली एक मारुति स्विफ्ट कार को भी पुलिसकर्मियों ने जप्त कर लिया है। इसी स्विफ्ट कार में ऑक्सिजन सिलिंडर को रखकर लोगों को बेचने और मौके पर पहुंचाने का काम किया जाता था।

साउथ दिल्ली के डीसीपी अतुल ठाकुर ने बताया कि आरोपियों द्वारा मरीजों के रिश्तेदारों को और इलाज करवा रहे मजबूर लोगों को उसकी मजबूरी का फायदा उठाते हुए ये आरोपी बड़ा ऑक्सिजन सिलेंडर को करीब 50 हजार रुपया में और छोटा वाला ऑक्सिजन सिलेंडर को करीब 30 हजार रुपये में ब्लेकमार्केटिंग (Black Market ) के तहत बेचा जाता था।

देखें वीडियो-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 2 =