नोएडा में शुरू हुआ सघन कोरोना टेस्ट अभियान

0
319

नोएडा, इंडिया विस्तार।

नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह , डीएम सुहास एल वाई और नोडल अफसर नरेन्द्र भूषण नोएडा के हरोला में स्क्रीनिंग अभियान की शुरूआत के समय

कोविड-19 के दृष्टिगत जनपद में 10 दिवसीय सघन सर्विलांस अभियान शुरू हुआ

नोडल अधिकारी एवं सीईओ ग्रेटर नोएडा, पुलिस कमिश्नर एवं जिलाधिकारी ने किया अभियान की शुरूआत

हरौला सेक्टर-5 से किया गया अभियान का आगाज

12 जुलाई, 2020 तक चलेगा यह अभियान

1500 टीमें घर-घर जाकर करेंगी मेडिकल स्क्रीनिंग, संदिग्ध मरीज़ों की होगी कोरोना जाॅच,

40 टीमों द्वारा प्रतिदिन होगी 4000 कोरोना जाॅच

नोएडा (गौतमबुद्धनगर), इंडिया विस्तार। कोरोना जांच की संख्या को बढाने के लिए नोएडा में चलाये जा रहे 10 दिवसीय सघन सर्विलांस अभियान हरौला सेक्टर-5 से शुरू हुआ। इस अभियान की शुरूआत जनपद के नोडल अधिकारी एवं सीईओ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण नरेन्द्र भूषण, पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह एवं जिलाधिकारी सुहास एल वाई द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।
यह अभियान 02 से 12 जुलाई तक चलेगा, जिसके लिए 1500 टीमें गठित की गई है तथा प्रतिदिन 40 टीमों द्वारा कोरोना की 4000 जाॅचें होगी। प्रत्येक टीम में चिकित्सक, नर्स एवं लैब टेक्नीशियन को रखा गया है। प्रत्येक दिन 3000 रियल टाइम पीसीआर टेस्ट और 1000 एंटीजन जाॅच होगी। जाॅच की संपूर्ण प्रक्रिया का प्रशिक्षण सभी टीमों को दिया गया है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 दीपक ओहरी ने बताया कि बिसरख, दादरी, भंगेल, बादलपुर, जेवर व दनकौर के प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्दों और जिला चिकित्सालय में जाॅच की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा इस अभियान में 300 से अधिक कंटेनमेन्ट जोन में भी सघन स्क्रीनिंग व जाॅच होगी।
अभियान के शुभारंभ के अवसर पर नोडल अधिकारी नरेन्द्र भूषण, पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह एवं जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने हरौला सेक्टर-5 का भ्रमण कर लोगों के स्वास्थ्य की जानकारी ली तथा जनसामान्य को सोशल डिस्टेंसिंग, फेसकवर/माॅस्क पहनने व बार-बार हाथों को साबुन से अच्छे से धुलने तथा सैनेटाइज करने के लिए प्रेरित करते हुए जागरूक किया।
इस अवसर पर डीआईओ डाॅ0 नेपाल सिंह, अन्य जनपदीय अधिकारीगण, स्वास्थ विभाग के अधिकारीगण चिकित्सकगण आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen + 11 =