बीएसएफ बांगलादेश सीमा पर गांजा तस्करी की बड़ी साजिश नाकाम

0
397

नई दिल्ली, इंडिया विस्तार। सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने बांगलादेश की सीमा पर गांजा तस्करी का बड़ी साजिश को नाकाम किया है। इस मामले में 75 किलो से अधिक गांजा औऱ 5 मवेशी मुक्त कराए गए हैं। हालांकि तस्कर फरार होने में कामयाब हो गए।

BSF intelligence branch ने किया था अलर्ट
जानकारी के अनुसार नदिया जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में 13 जुलाई को सीमा चौकी जलंगी और सीमा चौकी नरसरीपारा, 141 वी बटालियन को BSF Intelligence Branch ने एक सूचना दी कि आज उनके इलाके से भारी मात्रा में तस्करी होने की आशंका है। समय रहते पुख्ता खबर मिलने पर दोनों सीमा चौकी के जवानों ने मिलकर एक टीम का गठन किया और घात लगाकर संदिग्ध जगह पर बैठ गए। तस्करों ने पकड़े जाने के डर से बीएसएफ के जवानों को देख तस्कर खेती व अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गए। इलाके को अच्छे से जांचने के बाद यहां से 75.3 किलोग्राम गांजा 50 फेंसिडिल की बोतले तथा एक दूसरी जगह से 5 मवेशियों को भी तस्करों के चंगुल से मुक्त कराया।

141 वी बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर नगेंद्र सिंह रौतेला ने इस संयुक्त अभियान के बाद मिली बड़ी सफलता के लिए जवानों की पीठ थपथपाई तथा साथ ही साथ बताया की उनके इलाके से किसी भी प्रकार की तस्करी का होना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now