विश्वास’ और ‘सायबर आश्वस्त’ का लोकार्पण

0
681

गांधी नगर, इंडिया विस्तार। गुजरात के दौरे पर केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गांधीनगर में महात्मा मंदिर परिसर में सार्वजनिक सुरक्षा के महत्वपूर्ण कार्यक्रम ‘विश्वास’ और ‘सायबर आश्वस्त’ प्रोजेक्ट का लोकार्पण किया। इस अवसर पर गांधीधाम समेत कई जिलो के पुलीस मुख्यालय वीडियो कोन्फरेन्स के जरिए जुडे थे।

प्रोजेक्ट लोकार्पण के समय उन्होने गुजरात के विकास की प्रशंसा करते हुए कहा की गुजरात कई महत्वपूर्ण विषयो में पूरे देश का मार्गदर्शन कर रहा है। वैसे आज इस ‘सायबर आश्वस्त’ प्रोजेक्ट की शुरूआत कर के गुजरात ने पुरे देश को नई दिशा दिखाई है।

गृहमंत्री ने इस अवसर पर पोस्ट विभाग द्वारा तैयार की हुई गुजरात की सांस्कृत विरासत का परिचय देती हुई बुक ‘हेन्डबुक ओन पोस्टल सर्विस गल ब्रेइल’ का अनावरण किया।

गृहमंत्री ने इस अवसर पर भारत द्वारा कि गइ सर्जिकल स्ट्राइक का उल्लेख करते हुए कहा कि भारत अब किसीभी प्रकार के हमलो का जवाब देने में समर्थ है। भारत अव सर्जिकल स्ट्राइक करने वाले देशो में शामिल है। भारत के आर्थिक विकास की बात करते हुए उन्होने बताया कि 70 सालो के प्रयासो के बाद देश की इकोनोमी दो ट्रिलियन तक पहुंची थी और मोदी सरकार ने सिर्फ पाँच साल में दो से तीन ट्रिलियन की इकोनोमी बनाइ आज भारत दूनिया की 7वी अर्थव्यवस्था बनी है।

गृहमंत्री अमित शाह ने गांधीनगर रेलवे स्टेशन का दौरा किया था वहां पर उन्होने गांधीनगर से जुडे हुए कलोल, चांदलोडिया, साबरमती, छारोडी और साणंद रेलवे स्टेशन पर वाइफाइ सुविधा व यात्री सुविधा हेतु इलेक्ट्रोनिक सूचना बोर्ड का लोकार्पण किया एवं गांधीनगर रेलवे स्टेशन के परिसर में 100 फिट की ऊंचाई पर तीरंगा झंडा फहराया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen + eight =