फाइनेंसर, प्रोपर्टी डीलरों को लूटने वाले गैंग का पर्दाफाश, कार सर्विस सेंटर चलाते थे बदमाश

0
343

नई दिल्ली, इंडिया विस्तार। दिल्ली के वसंत कुंज नार्थ की पुलिस ने प्रोपर्टी डीलरों और फाइनेंसरों को लूटने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। वसंत कुंज स्थित पांच सितारा होटल ग्रैंड हयात के पास शूटआउट के बाद गिरफ्तार तीन बदमाशों के गैंग में से एक कार सर्विस सेंटर चलाता था। आई-10 कार में ये बदमाश लूट के लिए निकले थे कि पुलिस से भिड़ंत हो गई। प्रोपर्टी डीलरों और फाइनेंसरों को निशाना बनाने के पीछे इन बदमाशों का मकसद काले धन को निशाना बनाना था ताकि पुलिस में मामले दर्ज ना हो सकें।

बरामद कार और सामान

साउथ वेस्ट दिल्ली पुलिस उपायुक्त देवेन्द्र आर्या के मुताबिक स्ट्रीट क्राइम में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए एसीपी रमेश कुमार की देखरेख में वसंत कुंज नार्थ एसएचओ इंस्पेक्टर रीतू राज, संजीव मंडल, एसआई कुलदीप कुमार, धर्मेद्र, हवलदार सुरेन्द्र, विकास, कांस्टेबल कर्मवीर, भागीरथ, वेद प्रकाश, राकेश, धर्मेद्र और नरेन्द्र की टीम बनाई गई थी। पुलिस टीम को 2 अक्टूबर की शाम सूचना मिली की 2-3 कुख्यात लुटेरे वारदात करने के लिहाज से आई10 कार में आने वाले हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने जाल बिछाया। रात करीब 8.30 बजे संदिग्ध हालत में आती हुई कार को पुलिस टीम ने रोकने की कोशिश की तो कार सवारों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी। पहले से ही पोजीशन ले चुकी पुलिस ने भी गोली चलाई और बदमाशों पर काबू पा लिया। उनके कब्जे से दो देशी कट्टा और कारतूस बरामद हुए। कार में घरों का ताला तोड़ने वाला सामान भी रखा था। बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया। उनकी पहचान सुनील कुमार मीणा, सतीश चंदर औऱ सत्येन्द्र कुमार के रूप में हुई। सुनील की जांच करने पर दिल्ली के विभिन्न इलाकों में उसके खिलाफ करी 28 मामले दर्ज पाए गए जबकि सतीश के खिलाफ 7 और सत्येन्द्र के खिलाफ 8 मामले दर्ज पाए गए। सुनील एसकेएम कार वॉश के नाम से कार वॉश सेंटर चलाता है और इसी नाम से वेबसाइट भी बना रखा है।

पूछताछ में उन्होंने बताया कि वो लोग फाइनेंसर और प्रोपर्टी डीलरों को काले धन की लालच में शिकार बनाते थे क्योंकि अक्सर शिकार या तो मामला दर्ज नहीं कराता था या फिर कम पैसों का दर्ज कराता था।

वीडियो देखें

Previous articleदिल्ली में ऑनलाइन जुए के अड्डे का पर्दाफाश
Next articleटेरर फंडिंग मामले में पांच अलगाववादियों के खिलाफ चार्जशीट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × five =