दिल्ली में एनकाउंटर- बांग्लादेशी गैंग गिरफ्तार, 18 साल से देश भर में दे रहे थे वारदातों को अंजाम

0
1040

नई दिल्ली, इंडिया विस्तार। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने देर रात दिल्ली के तैमूर नगर में एक मुठभेड़ के बाद बांग्लादेशी गैंग के पांच कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पहले बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर गोली चलाई जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने भी जवाबी कार्यवाई की। दोनो तरफ से दर्जन भर गोलियां भी चली। बुलेट प्रूफ जेकेट होने के चलते पुलिस पार्टी बच गई। गैंग को काबू करने के लिए डीसीपी रामगोपाल नाईक एसीपी पकंज सिंह की देखरेख में एसआई राजीव वमल, अशोक, एएसआई बीर सिंह,कुलदीप, तहजीब हैदर आदि की एक टीम बनाई गई।

रात करीब एक बजे हुए एनकाउंटर में क्राइम ब्रांच के मुताबिक इस इनकाउंटर में 2 बांग्लादेशी बदमाशों को लगी गोली, कुल 5 बांग्लादेशी गिरफ्तार.किये गए है।…क्राइम ब्रांच के डीसीपी के मुताबिक काफी महिनों से इस गैंग पर काम चल रहा था….और ये गैंग देश के कई राज्यों, दिल्ली,लखनऊ, बैंगलोर, कोलकाता, मुंबई, गोवा,गुजरात, राजस्थान में लूट,चोरी डकैती की कई दर्जनों वारदातों को लगातार दे रहे थे अंजाम।

क्राइम ब्रांच के मुताबिक गैर कानूनी तरीके से यह गैंग अलग अलग शहरों में रहता था। सुबह करीब चार बजे के आसपास वारदातों को अंजाम देने के वक्त अगर कोई इस गैंग का विरोध करता था तो गैंग मेम्बर जान लेवा हमला करने और जान लेने से भी नही चूकते है। पुलिस के मुताबिक लूट के दौरान विरोध करने पर ये गैंग हत्या और रेप की वारदात को भी अंजाम देने में गुरेज नही करते थे ये आरोपी कर्नाटक में रेप की वरदाय को अंजाम दिया। फारुख उर्फ असलम सरगना है गैंग का। बाकी साथी, कबीर हिमायत,जाकिर ,इंदाद्दुल और कोखन है।  गैंग पिछले दिनों प्रीत विहार इलाके में लूट की योजना बना रहा था । जब गैंग मेम्बर ने दिल्ली पुलिस के एक पुलिसकर्मी को गोली मार दी थी। उसके बाद भी यह ताबड़तोड़ वारदातों को अंजाम दे रहे थे। वारदात को अंजाम देने के बाद ये गैंग समय समय के लिए बांग्लादेश चले जाते थे। जिसके बाद ये वापस दिल्ली आकर वारदात को अंजाम देते थे। और लूट का समान बांग्लादेश छोडकर ये फिर अपने शिकार की तलाश में जुट जाते थे।

गैंग से घरो में सेंध लगाने के औजार कई हथियार भी बरामद किये गए है। इनके कब्जे से। पुलिस के मुताबिक करीब 18 साल से यह गैंग देश भर में घूमघूम कर वारदातों को अंजाम दे रहा है। और करीब 100 से वारदातों को अंजाम दे चुका है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here