दिल्ली का अनोखा सुपर चोर गिरफ्त में

0
872

नई दिल्ली, इंडिया विस्तार। उसकी उम्र 40 साल है ना है अकरम और काम चोरी करना। पुलिस फाइल में अकरम का नाम सुपर चोर सेंधमार के रूप में लाया जाता है। अकरम का घर यूं तो उतराखंड के उधम सिंह नगर में है। मगर वह दिल्ली में दूसरी बार गिरफ्तार हुआ है। इस बार न्यू फ्रेंडस कालोनी पुलिस ने उसे महारानी बाग की एक कोठी में चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। उसके साथ उससे चोरी का सामान खरीदने वाले श्रीनगर निवासी 41 साल के शेख खालिद मोहमम्द को भी गिरफ्तार किया गया है। इनके कब्जे से करीब 10 लाख रुपये से ज्यादा कीमत की डायमंड ज्वेलरी बरामद की गई है।

पुलिस के मुताबिक अकरम चोरी की करीब 25 मामलों में लिप्त रहा है। उसके चोरी करने की स्टाइल से लेकर पैले खर्च करने की उसकी आदत उसे सुपर चोर की श्रेणी में रख देती है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक अकरम उधम सिंह नगर से दिल्ली केवल चोरी करने आता है। इसके शिकार सिर्फ कोठी वाले या महंगे फ्लैट होते हैं। चोरी करने के लिए वो कभी अपनी किसी भी तरह की गाड़ी का इस्तेमाल नहीं करता बल्कि भाड़े के अलग अलग आटो को एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाने के लिए इस्तेमाल करता है। वह कोई मोबाइल भी इस्तेमाल नहीं करता और चोरी की वारदात को अंजाम देते समय मुंह पर कपड़ा और हाथो में गलब्स पहने रहता है। चोरी की वारदात से मिले पैसों को वह अपनी लाइफ स्टाइल पर खर्च करता है। उसने दो शादियां की हैं। घर में एक से बढ़कर एक कीमती फर्नीचर से लेकर हर सामान खरीदता है।

सपेध शर्ट में अकरम औऱ भूरे टी शर्ट में खालिद

पुलिस के मुताबिक इस बार उसे महारानी बाग में हुई एक वारदात की जांच के बाद गिरफ्तार किया गया है।24-25 की रात को महारानी बाग में चोरी की एक वारदात हुई जहां से कीमती सामान और जेवरात उड़ा लिए गए। इस मामले की जांच के लिए एसीपी जगदीश यादव की देखरेख में न्यू फ्रेंडस कालोनी एसएचओ राजेश कुमार मिश्रा के नेतृत्व में एसआई विष्णु दत्त, एएसआई नीरज कुमार, शेलेश कुमार, केशव दत्त, सिपाही रवि, कुलदीप और मुकेश की टीम बनाई गई। एसआई विष्णु दत्त ने सीसीटीवी खंगाले तो मुंह पर कपड़ा बांधे हाथों में ग्लब्स पहने और ताला तोड़ने वाला औजार लिए एक शख्स दिखाई दे गया। अभ उसकी पहचान की कवायद की गई और ऐसे चोरों की तरफ ध्यान दिया गया जो रात, कोठी औऱ उपरोक्त स्टाइल में चोरी के लिए कुख्यात हैं। आखिरकार पुलिस का संदेह अकरम पर गया। वह 2017 में इसी तरह के मामले में गिरफ्तार हो चुका है। काफी कोशिशों के बाद पुलिस ने अकरम को सीलमपुर से गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर लाजपत नगर से शेख खालिद मोहम्मद को भी गिरफ्तार कर लिया गया। उसके कब्जे से चोरी के दस लाख से अधिक कीमत की ज्वैलरी के साथ साथ ताला तोड़ने वाले सामान भी बरामद हुए।

अकरम को महिला मित्रों का शौक है। मोबाइल इस्तेमाल ना करने की वजह से वह अक्सर पुलिस से बच जाता है। घर पर उसे वाई फाई लगाकर अश्लील फिल्में देखने का भी शौक है। पुलिस पूछताछ में उसने बताया है कि वह अमीरों को जान बूझकर टारगेट करता है ताकि अगर उनके यहां से थोड़ा बहुत सामान चला भी जाए तो ज्यादा असर ना हो।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here