जालसाजी के आरोप में पति पत्नी गिरफ्तार

0
380

नई दिल्ली, इंडिया विस्तार। दिल्ली की रोहिणी पुलिस ने एक कंपनी को 92 लाख रुपये की चपत लगाने के आरोप में पति पत्नी को गिरफ्तार किया है। उनकी पहचान अमित गौर औऱ उसकी पत्नी रेणु के रूप में हुई है।

पुलिस के मुताबिक नीलिमा लूथरा नामक महिला की फैक्ट्री एमएस स्टार रेक्सीन दिल्ली के रिठाला गांव में है। उनका कोटेड फैब्रिक का काम होता है। सारा कारोबार अपने पति तिलक राज लूथरा के बाद नीलिमा ही संभाल रही थी क्योंकि पति की उम्र ज्यादा हो गई है जिसके कारण वह ज्यादा ध्यान कारोबार पर नहीं दे पा रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक कंपनी में दस साल से अकाउंटेंट के रूप में काम कर रहे अमित गौर ने इस साल जनवरी में अचानक इस्तीफा दे दिया। जब कंपनी में नए अकाउंटेंट ने काम करना शुरू किया तो पता लगा कि खाते में कुछ गड़बड़ी है। कंपनी में सामान देने वाले एक वेंडर पर पैसा बकाया दिखाया गया था। कंपनी ने जब उस वेंडर से संपर्क किया तो पता लगा कि वो पैसे दे चुका है।

पुलिस जांच में पता लगा कि कंपनी के नाम से खुले दूसरे खाते में पैसा जमा करवाया गया था। जांच पड़ताल में पता लगा कि यह खाता किसी गौर के नाम से है और उसने इस खाते के माध्यम से 92 लाख रूपये प्राप्त किए हैं।  

पुलिस ने रेनू गौर और उसके पति अमित गौर को हिरासत में लिया और पूछताछ की आरोपियों ने बताया इस पैसे से उन्होंने एक भजनपुरा दिल्ली में प्रॉपर्टी खरीदी और एक इको स्पोर्ट्स कार खरीदी साथ ही ₹1500000 अपने एक साथी मुकेश विशिष्ट के खाते में जमा किए। मुकेश विशिष्ट अभी पुलिस की गिरफ्त में नहीं है मुकेश वशिष्ठ अभी फरार है।

पुलिस मुकेश वशिष्ठ की तलाश में जुटी है और अमित गौर और रेनू गौर की खरीदी गई प्रॉपर्टी और गाड़ी को सीज कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seven + fifteen =